News Flash

चार सौ बान और एक हजार चौड़ी पतिदार पौधे लगाए

हिमाचल दस्तक : ललित ठाकुर । पधर   वन विभाग के सौजन्य से वीरवार को वन परिक्षेत्र उरला के अधीन गवाली बीट के सरवाला जंगल मे पौधरोपण किया गया। जिसकी अध्यक्षता वन परिक्षेत्र अधिकारी हरदेव सिंह ने की।

पौधरोपण में गवाली पंचायत के महिला मंडल सरवाला, मुलसु , रोपी तथा उरला पंचायत के महिला मंडल उरला, बड़वाहन और मसवाहन की 113 महिलाओं ने भाग लिया। इस दौरान चार सौ बान तथा एक हजार चौड़ी पतिदार पौधे लगाए गए। वन परिक्षेत्र अधिकारी हरदेव ठाकुर ने कहा कि पौधरोपण का यह अभियान प्रदेश भर में चलाया जा रहा है  जिसमें विभिन्न हिस्सों में वृक्षारोपण किया जा रहा है ।
उन्होंने कहा कि प्रकृति के संतुलन के साथ साथ मानव जीवन मे पेड़ पौधों का विशेष महत्व है। उन्होंने उपस्थित महिलाओं से पौधरोपण के साथ साथ वनों की रक्षा को लेकर आम जनमानस को प्रेरित करने का आह्वान भी किया। उधर, परिक्षेत्र के अधीन नौहली पंचायत के द्रमन और जिल्हन पंचायत के सतनोग में भी पौधरोपण किया गया।
वहीं वन परिक्षेत्र द्रंग के अधीन इलाका दुंधा की कुफरी पंचायत के सिल्हीखड्ड में भी पौधरोपण का आयोजन किया गया। इस दौरान  वन विभाग के डिप्टी रेंजर रमेश ठाकुर, शुकरु राम, वन रक्षक कमल किशोर शर्मा, सोहन सिंह, योगराज ठाकुर, जगदीश चंद, सचिन विष्ठ, कश्मीर सिंह, चिंत राम, वन बीट कुफरी के वन रक्षक खुशहाल ठाकुर, पंचायत प्रधान ओम प्रकाश ठाकुर, उप प्रधान धर्मवीर, पूर्व जिप सदस्य रंजना ठाकुर अन्य फील्ड स्टाफ भी मौजूद रहा।

Comments

Coming soon

Career Counsling

Get free career counsling and pursue your dreams