News Flash

राजीव भनोट, ऊना।  हिमाचल सरकार के शिक्षा विभाग में करीब 33 वर्ष तक सेवाएं देने के बाद ऊषा चौधरी प्रिंसीपल के पद से सेवानिवृत हुई है। मंगलवार को राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय कलोह में ऊषा चौधरी के सम्मान में विदाई पार्टी का आयोजन किया गया, जहां स्टॉफ ने ऊषा चौधरी द्वारा बतौर प्रिंसीपल स्कूल में किए गए बेहतरीन कार्य को याद करते हुए इसे गौरवमयी बताया।

ऊषा चौधरी ने कलोह स्कूल में करीब पौने पांच वर्ष तक का लंबा कार्यकाल बतौर प्रिंसीपल पूरा किया और यही से सेवानिवृत हुई। इस दौरान उन्होंने स्कूल के विकास के लिए विशेष प्रयास किए, वहीं बच्चों व अभिभावकों के साथ बेहतर तालमेल बनाकर स्कूल का बेहतर परिणाम देने का भी काम किया। अधिनस्थ शिक्षक स्टॉफ के बेहतरीन सहयोग से बच्चों का शैक्षणिक करियर संवारने का काम किया गया।
बच्चों की प्रतिभा निखरे इसके लिए खेल व सांस्कृतिक कार्यकमों का भी बेहतर आयोजन किया गया। विदाई पार्टी के अवसर पर ऊषा चौधरी ने कहा कि उन्हें इस लंबे शैक्षणिक सेवाकाल जीवन में सभी का बेहतर सहयोग मिला है। आज में सभी का आभार व्यक्त करती हूं।
शिक्षा विभाग और बेहतर कार्य करें, इसके लिए हम सबको सदैव प्रयासरत्त रहना चाहिए। अपने शैक्षणिक दायित्व को हम सब कर्मठता व ईमानदारी से निभाए, इसके लिए संकल्परत्त रहना होगा। उन्होंने कहा कि जहां अपने शैक्षणिक स्टॉफ का आभार जताया, वहीं उन्होंने अपने पति मास्टर चमन लाल चौधरी, बेटे मेजर डॉक्टर मोहित चौधरी, पुत्रवधु निति, बेटी डॉक्टर मोनिका चौधरी, दामाद महेश चौधरी सहित सारे परिवार का सहयोग के लिए आभार जताया।
ऊषा चौधरी ने शिक्षा विभाग में 1985 में बतौर टीजीटी सांईस पिरथीपुर स्कूल में सेवाएं शुरू की थी। विभिन्न स्कूलों में सेवाएं देते हुए 2003 में उनकी पदोन्नति लेक्चरार पद पर बसदेहड़ा में तैनाती के साथ हुई। 2008 में पदोन्नत हो उन्होंने पनोह स्कूल में मुख्य अध्यापिका का पद संभाला। 2013 में उन्हें बतौर प्रिंसीपल पदोन्नत किया गया और वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय कलोह में तैनात किया गया। ऊषा चौधरी के पति मास्टर चमन लाल चौधरी कला अध्यापक के पद से सेवानिवृत हुए हैं और राजकीय अध्यापक संघ के नेता रहे हैं।
ऊषा चौधरी की सेवानिवृति पर हिमोत्कर्ष के राज्य अध्यक्ष कंवर हरि सिंह, पूर्व कर्मचारी नेता हरिओम भनोट, राम लीला कमेटी ऊना के अध्यक्ष अविनाश कपिला, रोड़ सेफ्टी क्लब के अध्यक्ष डा. सुभाष शर्मा, जनहित मोर्चा के चेयरमैन हरिओम गुप्ता व प्रेस क्लब ऊना के अध्यक्ष सुरेंद्र शर्मा व नवचेतना युवा पत्रकार संघ के महासचिव मुनिंद्र अरोड़ा सहित अन्यों ने बधाई दी।्र

Career Counsling

Get free career counsling and pursue your dreams