News Flash
civil hospital Ghumarvi

बीएमओ को दिया शिकायत पत्र, सीसीटी कैमरा व सिक्योरिटी की उठाई मांग

हिमाचल दस्तक : आशा शर्मा: घुमारवीं :  बीती रात सिविल अस्पताल घुमारवीं में शराबी द्वारा की गई एमडी डा0 लक्की के साथ अभद्र व्यवहार पर पूरे मैडिकल स्टाफ ने रोष व्यक्त किया। इस पर डॉक्टरों ने संज्ञान लेते हुए अंशिक हड़ताल का निर्णय लिया तथा 9-30 बजे से 11-30 बजे तक ओपीडी में नहीं बैठे।

सभी डाक्टर व महिला स्टाफ ने इस बारे में बीएमओ केके कौशल को लिखत शिकायत पत्र के साथ मौखिक तौर पर बीएमओ को रात की सारी घटना के बारे में बताया। एमडी ने बताया कि रात को जब वह सांप के काटे हुए मरीज महिला का इलाज कर रहे थे तो महेंद्र शराब पीए हुए अंदर घुस गया। जबकि मरीज के साथ आए हुए परिजन बाहर थे। जब उसको बाहर जाने के लिए कहा गया तो वह बदतमीजी पर उतारू हो गया। डाक्टर ने कहा कि ऐसी स्थिति में वे मरीज को बचाते या पुलिस को फोन करते। जबकि उक्त व्यक्ति मरीज का जानने वाला भी नही था। उन्होंने कहा कि ऐसी  बदतमीजी की घटनाएं उनके साथ कई बार हो गई है।

उन्होंने कहा कि अस्पताल के अंदर न कोई सीसीटी कैमरे लगे है और न ही कोई सिक्योरिटी गार्ड तैनात है। इस कारण कोई भी उनके दुर्व्यवहार करके चला जाता है। उन्होंने कहा कि हम लोगों की सेवा के लिए तैनात है लेकिन डाक्टरों के साथ ही अभद्र व्यवहार होने लगे तो व कहां जाएं। सभी मैडिकल स्टाफ ने बीएमओ से शीघ्र कारवाई की मांग की है। इस घटना से मरीजों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ा। सुबह खाली पेट टैस्ट करवाने अस्पताल में आए हुए मरीजों ने बताया कि वह घर से भूखे-प्यासे टेस्ट करवाने के लिए अस्पताल में आए हैं। लेकिन ओपीडी में डॉक्टर न बैठने के कारण उन्हें बेहद परेशानी का सामना करना पड़ा है।

दवाई लेने आई बाड़ी मंझड़वां की कांता ने कहा कि डा0 के साथ हुई बदतमीजी निदंनीय है। यह गरीबों का अस्पताल है। अगर डाक्टरों के साथ ऐसी घटना होगी तो डाक्टर अस्पताल में टिकेंगे नही और हम जैसे गरीब कहां जाएंगे।
पैंसनर्ज शहरी इकाई एवं क्षत्रीय सघं के अध्याक्ष ने भी डाक्टरों के साथ हुई घटना की कड़ी निदां की है। उन्होंने ऐसे व्यक्तियों पर कड़ी कारवाई की मांग की है।
अराजपत्रित कर्मचारी सघं के ब्लॉक प्रधान सुरेश चंदेल ने डा0 एमडी के साथ हुई घटना की कड़ी निदां की है। उन्होंने कहा कि डा0 लोगों की सेवा के लिए बैठे है,उनके साथ बदतमीजी सहन नही की जाएगी तथा सघं डा0 के साथ है।
इस बारे में बीएमओ ने कहा कि करवाई हेतू डीएसपी,एसडीएम,सीएमओ,को अवगत करवा दिया है। उन्होंने कहा कि पुलिस सिक्योरटी अस्पताल में बहुत जरूरत है तथा शीघ्र ही सीसीटी कैमरे लगा दिए जाएंगे। डाक्टरों के साथ बतमीजी पर शक्त कारवाई की मांग की गई है।

Comments

Coming soon

Career Counsling

Get free career counsling and pursue your dreams