Jan Manch Program

कार्यक्रम की अध्यक्षता राज्य योजना बोर्ड के उपाध्यक्ष रमेश ध्वाला करेगें

  • उपायुक्त ने जिले के अधिकारियों के साथ की बैठक

हिमाचल दस्तक ब्यूरो, सतीश शर्मा। बिलासपुर

समस्त अधिकारी राज्य व केन्द्र सरकार द्वारा जन कल्याण के लिए चलाई जा रही विभिन्न योजनाओं की जानकारी प्री जनमंच शिविरों में लोगों देना सुनिश्चित बनाएं और लोग इन योजनाओं के बारे में जागरूक हो। ताकि पात्र व्यक्तियों को इन योजनाओं से लाभान्वित किया जा सके। यह बात उपायुक्त राजेश्वर गोयल ने जनमंच कार्यक्रम की बैठक की अध्यक्षता करते हुए कही। उन्होने बताया कि 12वां जनमंच सदर बिलासपुर विधानसभा क्षेत्र में 7 जुलाई को राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला मल्यावर में आयोजित किया जा रहा है।

जनमंच कार्यक्रम की अध्यक्षता राज्य योजना बोर्ड के उपाध्यक्ष रमेश ध्वाला करेगें। उन्होंने बताया कि जनमंच कार्यक्रम के लिए विधानसभा क्षेत्र सदर की सात पंचायतें जिनमें मल्यावर, ननावां, हरलोग, रोहिण,बरमाणा, बैरी रजादियां व कूहमझवाड को शामिल किया गया है। उन्होंने बताया कि शामिल की गई पंचायतों में 26 जून को प्रात: मल्यावर और सांय ननावां, 27 जून को प्रात: हरलोग और सांय रोहिण, 28 जून को प्रात: बरमाणा और सांय बैरी रजादियां तथा 29 जून को ग्राम पंचायत कूहमझवाड में प्री जनमंच शिविरों का आयोजन किया जाएगा।

उन्होने अधिकारियों से कहा कि प्रदेश सरकार द्वारा जनमंच कार्यक्रम के लिए निर्धारित की गई योजनाओं के बारे में प्री जनमंच शिविरों में अधिक से अधिक लोगों को जागरूक करें ताकि लोगों को लाभान्वित किया जा सके और पात्र लोग इन योजनाओं का लाभ लेने के लिए आगे आएं। उन्होने अधिकारियों को यह भी निर्देश दिए कि वह संबंधित क्षेत्रों में चलाए जा रहे विकासात्मक कार्र्यो का निरीक्षण कर उसकी उसकी रिपोर्ट फोटो सहित भेजना सुनिश्चित करें तथा जनमंच कार्यक्रम में पूरी तैयारी के साथ आएं ताकि आवेदनकर्ता को उसकी समस्या के सन्दर्भ में सन्तुष्ट किया जा सके।

उन्होने अधिकारियों को दिशानिर्देश देते हुए कहा कि आगामी मॉनसून के दृष्टिगत प्री जनमंच शिविरों में लोगों को आपदा प्रबंधन के बारे में भी जागरूक करें ताकि किसी भी प्रकार की आपदा के दौरान होने वाले नुकसान को कम किया जा सके। उन्होने कहा कि निर्धारित पंचायतों में प्री जनमंच शिविरों के दौरान भांग उखाडों कार्यक्रम भी चलाएं। उन्होने वनए कृषि व उद्यान विभाग से कहा कि वे शिविरों में अधिक से अधिक पौधे वितरित करना सुनिश्चित बनाएं ताकि मॉनसून में ज्यादा से ज्यादा पौधा रोपण किया जा सके। इस अवसर पर वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अशोक कुमारए एडीएम, राजीव कुमार,एसडीएम प्रियकां वर्मा और शशि पाल शर्मा, सहायक आयुक्त पूजा चौहान,सीएमओ डा प्रकाश दडोच के अतिरिक्त संबंधित विभागों के अधिकारी उपस्थित रहे।

Career Counsling

Get free career counsling and pursue your dreams