Created in the energy pits 15 feet

ग्रामीणों की शिकायत पर कांगड़ पंचायत लामबंद, खनन माफिया के हौसले बुलंद, डीसी, एमओ व थाना प्रभारी को दी शिकायत , मौके के निरीक्षण पर पाए जेबीसी व टिप्पर

हिमाचल दस्तक। ऊना/हरोली : हरोली विस क्षेत्र के तहत स्वां नदी में अवैध खनन जोरों-शोरों से हो रहा है, जिसकी शिकायत ग्रामीणों ने कांगड़ पंचायत की प्रधान शशि कुमारी से की, वहीं पंचायत प्रधान की अगुवाई में पंचायत प्रतिनिधियों ने स्वां नदी का निरीक्षण किया। पंचायत प्रतिनिधियों ने बताया कि यहां अवैज्ञानिक ढंग से खनन किया जा रहा है।

प्रतिनिधियों ने स्वां में लगी जेसीबी मशीने, टिप्पर व ट्रैक्टर को लेकर रोष जताया और प्रशासन से खनन पर लगाम लगाने की मांग उठाई है। इसके बाद पंचायत प्रतिनिधियों ने इसकी शिकायत डीसी, एमओ, तहसीलदार, बीडीओ और थाना प्रभारी से की। उधर, खनन विभाग मामले में जल्द कार्रवाई करने का दावा कर रहा है। स्वां में लगे बांध से 20 फुट की दूरी पर गहरे खड्डे कर दिए गए हैं, तो वहीं इस खनन से स्वां में करीब 12 से 15 फुट तक खड्ढे हो गए हैं। फिलवक्त लोग व पंचायत तो सक्रिय होकर आवाज उठा रहे हैं, लेकिन प्रशासनिक रूप से कोई कार्रवाई नहीं हुई है।

कांगड़ के ग्रामीणों ने दिनोंदिन बढ़ रही खनन माफिया की गतिविधियों से परेशान होकर स्थानीय पंचायत को शिकायत सौंपकर इस मामले पर कड़ी कार्रवाई की मांग उठाई है। कांगड़ स्वां में लगी एक जेसीबी, एक टिप्पर व चार टैक्ट्रर को लेकर रोष जताया और तुंरत कार्रवाई करने की मांग की गई। निरीक्षण करने पहुंचे पंचायत प्रधान शिशि कुमारी, ब्लॉक कांग्रेस के प्रधान विनोद बिट्टू महिंद्र पाल, हरमेश, सतपाल, किरणा, अनीता, मंजीत, करनैल सिंह, भगत राम, जनक राज, अश्वनी व तिलक राज अन्य शामिल रहे।

खनन माफिया द्वारा स्वां नदी में खनन करने की शिकायतें मिल रही थी, जिसे लेकर आज मौका देखा गया है। पंचायत प्रधान ने माना कि स्वां नदी में खनन हुआ है। पंचायत प्रधान ने प्रशासन से खनन पर लगाम लगाने की मांग उठाई है।
-शशि कुमारी, पंचायत प्रधान

Career Counsling

Get free career counsling and pursue your dreams