News Flash
154 doctors get 200 positions in 200 posts

लोकसेवा आयोग से नहीं भरे जा सके पूरे पद , 1140 ने पेपर दिया था, 430 ने साक्षात्कार

हिमाचल दस्तक ब्यूरो। शिमला : राज्य सरकार लोक सेवा आयोग के माध्यम से रेगुलर भर्ती के लिए भी सभी पद नहीं भर पाई है। 200 पद विज्ञापित करने के बाद भी आखिरी परीक्षा में केवल 154 ही पास हुए। इन्हें अब नियुक्ति दी जानी है। दूसरी ओर अभी प्रदेश में करीब 450 पद डॉक्टरों के रिक्त हैं।

स्वास्थ्य विभाग इन रिक्त पदों को भरने का प्रयास तो कर रहा है, परंतु पात्र डॉक्टर नहीं मिल रहे हैं। विभाग ने हिमाचल प्रदेश लोक सेवा आयोग के द्वारा 200 पदों को भरने की अधिसूचना जारी की थी। इस अधिसूचना में प्रदेश सहित दूसरे राज्यों से करीब 1140 उम्मीदवारों ने लिखित परीक्षा दी थी, जिसमें 410 उम्मीदवारों ने यह परीक्षा पास की थी। लोक सेवा आयोग द्वारा लिए गए डॉक्टरों के साक्षात्कार में अब केवल 154 डॉक्टर ही उत्तीर्ण हुए हैं। लोक सेवा आयोग अब इन डॉक्टरों की सूची सचिव स्वास्थ्य विभाग को भेजेगा।

स्वास्थ्य विभाग ने दो सौ डॉक्टरों के पदों को भरने की अधिसूचना जारी की थी। लोक सेवा आयोग ने यह प्रक्रिया पूरी कर 154 उम्मीदवारों की सूची शाीघ्र ही विभाग को भेजनी है।

-एकता काप्टा, सचिव लोक सेवा आयोग

लोक सेवा आयोग से उत्तीर्ण हुए डॉक्टरों की सूची स्वास्थ्य विभाग से आने के बाद ही इनकी नियुक्ति की जाएगी। सरकार की प्राथमिकता दुर्गम और ग्रामीण क्षेत्रों में पहले रिक्त पदों को भरना है।

-विपिन सिंह परमार स्वास्थ्य मंत्री

Career Counsling

Get free career counsling and pursue your dreams