News Flash
17 lakhs lost their millions

ऑनलाईन ठगी का शिकार हुआ बद्दी का व्यापारी, अब तक की सबसे बड़ी साईबर ठगी

हिमाचल दस्तक ब्यूरो।ओम शर्मा: बद्दी : 17 लाख के चक्कर में बद्दी के एक व्यापारी ने अपने लाखों रूपये लुटा दिया। बद्दी में ऑनलाईन ठगी के कई मामले सामने आ चुके हैं और एक व्यापारी के साथ यह अब तक की सबसे बड़ी लाखों की साईबर लूट है।

हैरानी तो इस बात की है कि लाखों रूपये के लालच में व्यापारी ऐसा फंसा कि शातिरों के बहकावे में आकर उसने तीन बार उनके अकाऊंट में पैसे डाल दिए। अब व्यापारी की शिकायत के बाद पुलिस ने धोखाधड़ी का मामला दर्ज करके जांच शुरू कर दी है। पुलिस को दी शिकायत में जैन टे्रडिंग कंपनी साईं रोड़ बद्दी के नरिंद्र कुमार पुत्र अमृत लाल जैन ने बताया कि उसे बीती 2 सितंबर को किसी एजेंट का फोन आया और उसने कहा कि आपके 17 लाख, 62 हजार 611 रूपये आए हैं और आपको इसका 4 प्रतिशत जमा करवाना होगा।

जिसके बाद इसने 5 अक्तूबर को उसके खाते में 69 हजार 844 रूपये जमा करवा दिए। पैसे जमा करवाने के बाद इसे फिर से फोन आया कि इसका जीएसटी जो कि 2 लाख 9 हजार 534 रूपये बनता है वह भी जमा करवा दो। जिस पर इसने 12 सितंबर को वह राशि भी जमा करवा दी। उसके बाद इससे 1 लाख 25 हजार रूपये की सिक्योरिटी मांगी गई और इसने 17 सितंबर को वह राशि भी जमा करवा दी।

शातिर यहीं नहीं रूके और झांसे में आए व्यापारी को लूटने के लिए उन्होंने दोबारा फिर स्टेट टं्रास्फर के लिए 1 लाख 96 हजार 703 रूपये जमा करवाने को कहा। जिस पर व्यापारी ने 20 सितंबर को यह राशि भी शातिरों के खाते में जमा करवा दी। जिसके बाद शातिरों का कोई फोन नहीं आया और जिस नंबर से फोन आ रहे थे वह नंबर भी बंद हो गए। जिसके बाद व्यापारी को अहसास हुआ कि उसके साथ धोखाधड़ी हुई है, जिस पर उसने पूरे मामले की शिकायत बद्दी पुलिस को दी। एएसपी बद्दी एनके शर्मा ने बताया कि पुलिस ने व्यापारी की शिकायत पर धोखाधड़ी का मामला दर्ज करके जांच शुरू कर दी है।

 

This is Rising!

Career Counsling

Get free career counsling and pursue your dreams


[recaptcha]