Army Recruitment

सोलन के उम्मीदवारों की भर्ती रैली 17 व 18 सितंबर को

हिमाचल दस्तक ब्यूरो। सोलन
जिला शिमला के जुन्गा स्थित राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला जुन्गा में 15 सितंबर से 25 सितंबर तक सेना की भर्ती रैली आयोजित की जाएगी। यह जानकारी निदेशक भर्ती कर्नल विकास गुप्ता ने दी। उन्होंने बताया कि इस रैली में केवल वही युवा भाग ले पाएंगे जो ऑनलाइन पंजीकृत हैं। उन्होंने कहा कि भर्ती रैली सोलन, सिरमौर, किन्नौर और शिमला जिलों के युवाओं के लिए सैनिक सामान्य डियूटी तथा सैनिक लिपिक के लिए आयोजित की जाएगी। हवलदार शिक्षा के लिए यह भर्ती रैली प्रदेश के सभी जिलों के लिए आयोजित होगी।

निदेशक भर्ती ने कहा कि 15 सितंबर को सिरमौर जिले की नाहन, पांवटा साहित, ददाहू तथा रोनहाट तहसीलों के युवाओं की भर्ती की जाएगी। इसमें इन तहसीलों के 2,402 उम्मीदवार भाग लेंगे। 16 सितंबर को सिरमौर जिले की राजगढ़, पच्छाद, रेणुका, कमरऊ, शिलाई तथा नौहरा तहसीलों के उम्मीदवारों की भर्ती होगी। इसमें 2,466 उम्मीदवार भाग लेंगे। उन्होंने कहा कि 17 सितंबर को सोलन जिले की नालागढ़ तहसील को छोड़कर अन्य सभी तहसीलों के उम्मीदवारों की भर्ती रैली आयोजित की जाएगी।

रामपुर व ठियोग तहसील को छोड़कर अन्य सभी तहसीलों के उमीदवारों की भर्ती रैली आयोजित की जाएगी

इसमें 2,371 उम्मीदवार भाग लेंगे। 18 सितंबर को सोलन जिले की नालागढ़ तहसील, किन्नौर जिले की सभी तहसीलों तथा शिमला जिले की रामपुर एवं ठियोग तहसीलों की भर्ती रैली आयोजित की जाएगी। इसमें नालागढ़ तहसील के 1,717, किन्नौर जिले की सभी तहसीलों के 280 तथा शिमला जिले की रामपुर व ठियोग तहसीलों के 590उम्मीदवार भाग लेंगे। 20 सितंबर को शिमला जिले की रामपुर व ठियोग तहसील को छोड़कर अन्य सभी तहसीलों के उमीदवारों की भर्ती रैली आयोजित की जाएगी।

कर्नल विकास गुप्ता ने कहा कि हवलदार शिक्षा के लिए 21 सितंबर को हिमाचल प्रदेश के सभी जिलों के युवाओं की भर्ती रैली आयोजित की जाएगी। इसमें विज्ञान संकाय के 1,554 तथा कला संकाय के 685 युवा भाग लेंगे। 22 सितंबर को हरियाणा के गुरूग्राम (गुडग़ांव), मेवात, पलवल तथा फरीदाबाद को छोड़कर अन्य सभी जिलों तथा केंद्रशासित प्रदेश चंडीगढ़ के युवाओं की भर्ती रैली आयोजित होगी।

जरूरी दस्तावेजों की दो-दो छायाप्रतियां साथ लानी अनिवार्य

इसमें 2,425 युवा भाग लेंगे। 23 सितंबर को भी हरियाणा के उपरोक्त जिलों एवं चंडीगढ़ के 3,278 युवाओं के लिए भर्ती रैली आयोजित की जाएगी। उन्होंने कहा कि भर्ती रैली में भाग लेने के लिए युवा अपने साथ 10वीं तथा 12वीं कक्षा अथवा उच्च शिक्षा की मूल अंक तालिका, उपमंडलाधिकारी अथवा तहसीलदार अथवा नायब तहसीलदार द्वारा जारी हिमाचली प्रमाण पत्र एवं डोगरा, सिक्ख, गोरखा एवं मुस्लिम प्रमाण पत्र, उपरोक्त अधिकारियों द्वारा जारी जाति प्रमाण पत्र, उपरोक्त अधिकारियों द्वारा रैली की तिथि से छ: माह पूर्व तक का जारी चरित्र प्रमाण पत्र, अविवाहित प्रमाण पत्र, एनसीसी, खेल प्रमाण पत्र प्रवेश पत्र (आनलाइन पंजीकरण), उम्मीदवार द्वारा हस्ताक्षरित हल्फ नामा, 10 रंगीन पोसपोर्ट आकार के छायाचित्र तथा आधार एवं पैन कार्ड की मूल एवं छायाप्रतियां साथ लानी होंगी। सभी मूल दस्तावेजों की दो-दो छायाप्रतियां साथ लानी अनिवार्य है। उम्मीदवारों को रैली के लिए रैली स्थल पर प्रात: 2 बजे पहुंचना होगा।

Comments

Coming soon

Career Counsling

Get free career counsling and pursue your dreams