News Flash
kher recovered

वन विभाग ने वसूला 61784 मुआवजा, कब्जे में ली लकड़ी

हिमाचल दस्तक। बरठीं
पिछड़ा क्षेत्र कोटधार वनपरिक्षेत्र कलोल में वन माफि या के सक्रिय होने से वन विभाग के नाक में दम कर रखा है। प्राप्त जानकारी के अनुसार जड्डू के जंगल में खैर के पेड़ काटने की गुप्त सूचना विभागीय अधिकारियों को मिली थी। अभी हाल ही में भी खैर के मोछे इन्हीं जंगलों से पकड़े गए थे। वन खंड अधिकारी कलोल व वन रक्षक अशोक कुमार व वन कर्मचारी छोटु राम की अध्यक्षता में जब वन क्षेत्र जड्डू जंगल की छानबीन की गई तो मौका पर 6 खैर के पेड़ कटे हुए पाए गए।

जब विभागीय कर्मचारियों ने छानबीन की तो ये खैर के पेड़ जड्डू निवासी रामपाल व नरेश कुमार ने काटे हैं। इन पेड़ों के 20 मोछों को इन लोगों ने अपने घर के समीप पानी के टैंक में छिपा कर रखा था। वन विभाग की टीम ने अपने कब्जे में लेकर इन पेड़ों का 61784 रुपये मुआवजा मौके पर वसूला है तथा खैर के मोछे अपने कब्जे में ले लिए हैं। वन खंड अधिकारी कलोल रणजीत सिंह ने कहा कि किसी भी सूरत में वन माफि या को बख्शा नहीं जाएगा। उन्होंने कहा कि अगर कोई विभागीय कर्मचारी इन वन काटुओं को संरक्षण देता है तो उसको भी बख्शा नहीं जाएगा और विभागीय कार्रवाई अमल में लाई जाएगी।

झुल्बाण में खैर के 16 नग बरामद

शाहतलाई। बिलासपुर वन विभाग की टीम ने डीपी झुल्बाण में खैर के 16 नग बरामद किए हैं। वन खंड अधिकारी कलोल रणजीत सिंह ने बताया कि बीते शुक्रवार रात्रि को गश्त के दौरान वन विभाग की टीम डीपी क्षेत्र समीप कलोल से चार खैर के पेड़ों को कटे हुए पाया तथा उन्ही पेडों के 16 नग भी वन विभाग की टीम ने बरामद किए तथा पुलिस थाना तलाई में मामला दर्ज किया गया।

Comments

Coming soon

Career Counsling

Get free career counsling and pursue your dreams