News Flash
gobind thakur

मंत्री गोबिंद सिंह बोले,विभिन्न चरणों में अगले वर्ष तक वामतट मार्ग पर होगा निर्माण

शिकायत निवारण शिविर में सुनीं समस्याएं

घनश्याम शर्मा। मनाली
वन, परिवहन, युवा सेवाएं व खेल मंत्री गोबिंद सिंह ने कहा कि कुल्लू-मनाली वामतट मार्ग का सुदृढ़ीकरण कार्य तेजी से पूरा किया जाएगा। इस मार्ग पर लगभग 22 करोड़ रुपये की लागत से 9 पुलों का कार्य प्रगति पर है। इन पुलों का कार्य विभिन्न चरणों में अगले कुछ महीनों में पूरा कर लिया जाएगा। बुधवार को मनाली के निकट अटल बिहारी वाजपेयी पर्वतारोहण एवं संबद्ध खेल संस्थान में आयोजित जिला स्तरीय शिकायत निवारण शिविर की अध्यक्षता करते हुए वन मंत्री ने यह जानकारी दी।

वन मंत्री ने कहा कि कुल्लू-मनाली नेशनल हाईवे के चौड़ीकरण कार्य के कारण भूस्खलन से छियाल गांव को खतरा पैदा हो गया है

नेशनल हाईवे अथॉरिटी और लोक निर्माण विभाग इस गांव के नीचे सुरक्षा दीवार लगाने के लिए त्वरित कार्रवाई करें। वन मंत्री ने लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों को सभी संपर्क मार्गों का उचित रखरखाव व मरम्मत कार्य तेजी से करने के निर्देश दिए। मनाली विधानसभा क्षेत्र में पेयजल योजनाओं की चर्चा करते हुए उन्होंने कहा कि सोलंगनाला और जगतसुख पंचायत के लिए एक करोड़ 16 लाख रुपये की लागत से पेयजल योजना का कार्य आरंभ किया जाएगा। इसके अलावा पनगां पंचायत की पेयजल योजना के लिए 98 लाख का बजट आवंटित किया गया है।

वन मंत्री ने बताया कि जिला स्तरीय शिकायत निवारण शिविर का मुख्य ध्येय मनाली विधानसभा क्षेत्र के विकास कार्यों को गति प्रदान करना तथा आम जनता की समस्याओं का मौके पर ही निपटारा करके विभिन्न सरकारी योजनाओं का लाभ उन तक पहुंचाना है। इस दौरान मनाली विस क्षेत्र के विभिन्न विभागों से संबंधित 70 मामले पर चर्चा की गई। इनमें से लगभग 60 मामलों का मौके पर ही निपटारा कर दिया गया। वन मंत्री ने अधिकारियों को अन्य मामलों को तुरंत निपटाने के निर्देश दिए। इस अवसर पर एसडीएम रमन घरसंगी और विभागों के अधिकारी भी उपस्थित थे।

यह भी पढ़ें – आईआईटी के प्रोफेसर को युवा वैज्ञानिक राष्ट्रीय अवॉर्ड

Comments

Coming soon

Career Counsling

Get free career counsling and pursue your dreams