News Flash
water atm

नगर निगम ने बुलाए टेंडर, लोगों को मिलेगी स्वच्छ पानी की सुविधा

  • प्रत्येक ATM पर नगर निगम 4-4 लाख रुपये करेगा खर्च
  • अमृत मिशन के तहत 30 लाख रुपये की राशि होगी व्यय

हिमाचल दस्तक ब्यूरो। शिमला
शहर में लोगों को स्वच्छ जल उपलब्ध करवाने के मकसद से नगर निगम ने 25 नए वाटर ATM लगाने का निर्णय लिया है। शहर के अलग-अलग वार्डों में नगर निगम वाटर ATM स्थापित करेगा। इसके लिए टेंडर आमंत्रित कर दिए गए हैं। टेंडर अवॉर्ड करने के बाद निगम का प्रयास है कि मार्च माह तक यह काम ठेकेदार को दे दिया जाएगा। यानि गर्मियों के मौसम में लोगों को वार्डों में पीने का स्वच्छ पानी उपलब्ध होगा। प्रत्येक ATM पर नगर निगम तकरीबन 4-4 लाख रुपये खर्च करेगा।

इसके लिए अमृत मिशन के तहत 30 लाख रुपये की राशि खर्च की जाएगी। लोगों को स्वच्छ जल उपलब्ध करवाने के लिए नगर निगम ने यह निर्णय लिया है। वाटर ATM कार्ड 50 रुपये में बनेगा। वाटर ATM को स्थापित करने के लिए नगर निगम निजी कंपनी के साथ करार करेगा जो शहर में आगामी समय में वाटर ATM की देखरेख भी करेगी। लोगों की मांग को देखते हुए नगर निगम ने यह निर्णय लिया है। इसके लिए नगर निगम पार्षदों से भी सहयोग लेगा।

वाटर एटीएम लगने से लोग पीने का साफ पानी ATM से भर पाएंगे

पार्षदों की ओर से वार्ड स्तर पर जो भी सेंटर प्लेस बताया जाएगा वाटर ATM वहां लगा दिया जाएगा। गौर हो कि नगर निगम शहर में अमृत मिशन के तहत पेयजल व्यवस्था को सुधारने पर फोकस कर रहा है। इसी कड़ी में लोगों को स्वच्छ जल मिल सके नगर निगम ने यह कवायद शुरु कर दी है। वाटर एटीएम लगने से लोग पीने का साफ पानी ATM से भर पाएंगे। वहीं पर्यटकों को भी इसका भरपूर लाभ मिलेगा। नए वाटर एटीएम लगने से लोगों को पीने के पानी के लिए इधर-उधर नहीं भटकना पड़ेगा।

शहर में 25 एटीएम लगाए जाने हैं जिसके लिए निगम ने टैंडर कॉल कर दिए हैं। निगम का प्रयास है कि मार्च माह से इसका काम शुरु कर दिया जाए। -विजय गुप्ता, एमई, नगर निगम

अभी शहर में केवल दो वाटर ATM

नगर निगम ने गत एक वर्ष पूर्व शहर में दो वाटर एटीएम स्थापित किए हैं। इसमें एक रिज पर और दूसरा विकासनगर में स्थापित किया है। वहीं गत एक वर्ष में लाखों लोगों को वाटर एटीएम की सुविधा मिली है। इसी तर्ज पर अब सभी वार्डों में वाटर एटीएम लगाए जाने की योजना है। शहर में 25 वाटर एटीएम लगाए जाने हैं। इसके लिए एस्टीमेट तैयार कर लिया गया है। निगम लोगों को स्वच्छ जल उपलब्ध करवाने के लिए प्रयासरत है। नगर निगम ने पुराने वार्डों की संख्या को ध्यान में रखते हुए यह प्रपोजल बनाया था।

Comments

Coming soon

Career Counsling

Get free career counsling and pursue your dreams