News Flash
jan manch program

ड्रग्स के खिलाफ मंत्रियों ने लोगों को दिलाई शपथ

सीएम जयराम ने ओक ओवर सुनी जन समस्याएं

बोले, जल्द शुरू होगी मुख्यमंत्री हेल्पलाईन-हिम सेवा

हिमाचल दस्तक टीम। शिमला

रविवार प्रदेश के सभी जिलों में जनमंच का आयोजन किया गया। इस कार्यक्रम में 2,512 मांगपत्र और शिकायतें प्राप्त हुईं, जिनमें से अधिकतर शिकायतों का मौके पर ही निपटारा किया गया। साथ ही ड्रग्स के खिलाफ शपथ भी लोगों को मंत्रियों ने दिलाई। मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने खुद ओकओवर परिसर में जन लसमस्याएं सुनीं तथा लोगों से जनमंच का लाभ उठाने का आह्वान किया।

जनमंच में बढ़-चढ़कर भाग लेकर इसे सरकार का सबसे महत्वपूर्ण कार्यक्रम बनाने के लिए प्रदेशवासियों की प्रशंसा करते हुए मुख्यमंत्री ने अधिकारियों को निर्देश दिए कि जनमंच में आने वाली समस्याओं को प्राथमिकता के आधार पर हल करें। उन्होंने कहा कि सरकार ने सुशासन को प्राथमिकता प्रदान करके लोगों की समस्याओं के त्वरित समाधान के लिए नवाचार प्रयास आरम्भ किए हैं।

उन्होंने कहा कि इसी कड़ी में अब शीघ्र ही मुख्यमंत्री हेल्पलाईन-हिम सेवा भी आरंभ की जा रही है, जिससे लोगों को घर बैठे अपनी समस्याएं हल करवाने में सहायता मिलेगी और उन्हें अपने छोट-छोटे कार्य के लिए सरकारी कार्यालयों के चक्कर नहीं लगाने पड़ेंगे। जनमंच के दौरान सभी ज़िलों में एक बूटा बेटी के नाम योजना के तहत पौधे रोपित किए गए व बेटी है अनमोल योजना के अंतर्गत लाभार्थियों को एफडी भी प्रदान की गई। 

This is Rising!

Career Counsling

Get free career counsling and pursue your dreams