News Flash

हिमाचल दस्तक :ललित ठाकुर । पधर : भारतीय जीव जंतु कल्याण बोर्ड से मनोनीत पशु कल्याण अधिकारी ने बताया कि उपमंडलाधिकारी ना पधर डाक्टर आशीष शर्मा द्वारा कृष्ण गौ सदन कुन्नू का सुभारम्भ किया गया था जिसमे इस बक्त 26 आवारा पशुओं को शरण दी गयी है ।

जिसमे नगर परिषद मंडी द्वारा भी दो बड़े बैलों को मंडी शहर से जमा करवाया गया है । कृष्ण गौ सदन कुन्नू के सचिव  मंघरू राम ने सभी पशु प्रेमियों से सहयोग करने की अपील की है । मंघरू राम ने कहा कि गौ सदन स्थापित होने से स्थानिय लोगो की फसलों को नुकसान से बचाया जा रहा है उन्होंने लोगो से आह्वाहन किया है कि अपने पालतू पशुओं को सड़कों पर आवारा न छोड़े । उन्होंने बताया पधर क्षेत्र के बहुत से आवारा पशुओं को इस गौ सदन में शरण दे रखी है ।
ताकि वे लोगो की नकदी फसलों को चट न करे । इस ओर समिति संचालन हर सम्भव प्रयास कर रही है । पटियाल ने बताया कि गौ वंश की सुरक्षा करना हर मानव का कर्तव्य है इसलिए संचालन में आगे आ कर पूण्य कमाए । मंघरु राम ने बताया कि इन आवारा पशुओं की समय समय पर डाक्टरी जांच भी करवाई जा रही है ताकि कोई भी पशु बीमार न पड़े । उन्होंने बताया कि पशुओं को खाने के लिए भरपूर घास , चोकर ओर फिड दी जाती है ताकि पशुओं की सेहत बनी रही ।

रिपोर्टर ललित ठाकुर । पधर

Comments

Coming soon

Career Counsling

Get free career counsling and pursue your dreams