News Flash
rohtang pass

राबा और तिंदी से तीन मरीजों को क्षेत्रीय अस्पताल पहुंचाया

200 से अधिक लोग यात्रा का कर रहे इंतजार

हिमाचल दस्तक। कुल्लू
भुंतर से लाहौल के लिए बुधवार को एक उड़ान भरी गई। इसमें 39 लोगों ने रोहतांग दर्रा को आर-पार किया। जानकारी के अनुसार, भुंतर से राबा और तिंदी के लिए संयुक्त रूप से उड़ान भरी गई। इसमें राबा और तिंदी से तीन मरीजों को भी भुंतर एयरपोर्ट पहुंचाया गया और वहां से उन्हें क्षेत्रीय अस्पताल लाया गया। कुल्लू स्थित लाइजिंग अधिकारी शेर लाल ने बताया कि बुधवार को लाहौल के लिए आपातकालीन उड़ान भरी गई। इसमें भुंतर से राबा और तिंदी के लिए 20 यात्रियों को पहुंचाया गया।

इसके बाद राबा और तिंदी हेलिपैड से भुंतर पहुंचाया गया, जिसमें तीन मरीज भी शामिल हैं। उन्होंने बताया कि हालांकि शेड्यूल के अनुसार बुधवार को चंबा के किलाड़ के लिए उड़ान होनी थी, लेकिन लाहौल के राबा और तिंदी में मरीज होने के कारण आपातकालीन उड़ान करवाई गई। उन्होंने बताया बताया कि 200 से अधिक लोग यात्रा का इंतजार कर रहे हैं।

गौरतलब है कि बर्फबारी के दौरान शीत मरूस्थल में रहने वाले लोग अपने घरों में ही दुबक जाते हैं। सभी रास्ते बंद होने के चलते लोगों के लिए घाटी से बाहर आने जाने के लिए हवाई सेवा पर ही निर्भर रहना पड़ता है। वहीं भारी हिमपात के बाद लाहौल-स्पीति और कुल्लू जिला को जोडऩे वाला रोहतांग दर्रा पूरी तरह बंद हो गया है और वाहनों की आवाजाही के लिए बंद हो गया है। लोगों के लिए अब हवाई मार्ग ही घाटी से आने-जाने का सहारा बन गया है।

Comments

Coming soon

Career Counsling

Get free career counsling and pursue your dreams