News Flash
road tarring uprooted

लोक निर्माण विभाग की कार्यप्रणाली पर उटपुर के ग्रामीणों ने उठाए सवाल

घटिया निर्माण सामग्री के इस्तेमाल का आरोप

हिमाचल दस्तक। लडभड़ोल
लडभड़ोल क्षेत्र की उटपुर पंचायत में सांढा गांव से माकन गांव के लिए कुछ महीने पहले सीमेंट से पक्की की गई सड़क उखडऩा शुरू हो गई है। इतने कम समय में सड़क को उखड़ता देख गांववासी हैरान है। विभाग द्वारा इस सड़क को सीमेंटेड करने पर लाखों रुपये खर्च किए गए हंै मगर सड़क कुछ महीनों में ही उखडऩा शुरू हो गई है।

इसका मुख्य कारण सड़क में घटिया निर्माण सामग्री का इस्तेमाल करना बताया जा रहा है। लोगों ने विभाग की कार्यप्रणाली पर गंभीर सवाल उठाए हैं। माकन गांव के हरनाम सिंह, ओमकार सिंह, अमित, संदीप राणा, आरवी व शशि राणा ने बताया कि यह सड़क कुछ महीने पहले ही ठेकेदार द्वारा सीमेंट से पक्की की गई है लेकिन अब यह उखडऩा शुरू हो गई है। लोगों ने आरोप लगाया कि ठेकेदार ने सड़क निर्माण में घटिया निर्माण सामग्री का प्रयोग किया है।

लोगों ने विभाग से मांग की है कि अगर इस सड़क को जल्द से जल्द ठीक नहीं किया गया तो स्थानीय लोग धरना-प्रदर्शन करेंगे। इस मामले में लोगों ने लोनिवि की कार्यशैली और कार्य की गुणवत्ता पर सवाल उठाएं हैं कि जब इस सड़क में सीमेंट की टारिंग का कार्य हुआ तो संबंधित विभाग के निरीक्षण अधिकारी क्या करते रहे और उन्होंने गुणवत्ता का ध्यान क्यों नहीं रखा।

जल्द की जाएगी मरम्मत : राकेश गुप्ता

अतिरिक्त कनिष्ठ अभियंता राकेश गुप्ता ने कहा कि कुछ जगहों पर सड़क टूटी है। इस बारे में जल्द से जल्द बजट का प्रवधान करके इसे ठीक कर दिया जाएगा, जिससे लोगों को परेशानी न हो।

चुनाहन सड़क की सुध लेना भूला विभाग

सुंदरनगर। नाचन की सबसे पुरानी नलसर-चुनाहन सड़क की खस्ताहालत के लिए जहां कुछ लोग जिम्मेदार है वहीं पर बीबीएमबी और आईपीएच विभाग की लापरवाही से कुल्हों का सारा पानी सड़क पर बहने से सड़क कई जगह से खस्ताहाल हो गई है। जबकि कई जगह लोक निर्माण विभाग की नालियों में मलबा घुसने के बाद सारी सड़क पर ही पानी बहता है।

जानकारी के अनुसार पिछले दिनों विभाग ने ठेकेदार से सड़क में पैच तो डलवाए मगर जो पानी सड़क पर बह रहा है उसके लिए विभाग की तरफ से कोई भी काम नहीं किया गया। इस बारे में एसडीओ धनोटू जेपी शर्मा ने बताया कि सड़क पर पैच का काम पूरा हो गया है। जल्द ही नालियों की सफाई भी करवा दी जाएगी। उन्होंने कहा कि शीघ्र ही सड़क का मुआयना कर कमिओं को दूर किया जाएगा।

Career Counsling

Get free career counsling and pursue your dreams