News Flash
notices

बिजली बिल जमा न करवाने पर गिरेगी गाज

  • बोर्ड की करीब 11 लाख रुपये की फंसी हुई है राशि
  • विभाग ने पहले भी उपभोक्ताओं को चेताया था
  • डिफॉल्टर उपभोक्ताओं के काटे जाएंगे कनेक्शन
  • राशि जमा न होने पर बोर्ड को उठानी पड़ रही है हानि
  • सहायक अभियंता ने रोशन लाल ने दी जानकारी

हिमाचल दस्तक। चुराह
विद्युत बोर्ड तीसा के तहत बिजली का बिल जमा न करवाने वाले उपभोक्ताओं पर गाज गिर सकती है। इस संबंध में बोर्ड ने सख्त कदम उठा लिया है। विद्युत उपमंडल तीसा के तहत 11,350 उपभोक्ता हैं।

इनमें से करीब 400 उपभोक्ताओं ने बीते कई महीनों से बिजली के बिलों की अदायगी नहीं की है, जिससे बोर्ड की करीब 11 लाख रुपये की राशि फंसी है। ऐसे में अब बोर्ड की ओर से उक्त उपभोक्ताओं को नोटिस जारी किए गए हैं। हालांकि उक्त उपभोक्ताओं को पहले भी चेताया गया था, लेकिन उन्होंने बिलों का भुगतान करना जरूरी नहीं समझा। यही कारण है कि अब विद्युत बोर्ड ने उक्त डिफॉल्टर उपभोक्ताओं से बिजली बिलों का पैसा वसूलने के लिए कार्रवाई करने का निर्णय लिया है।

15 दिन के भीतर बिल की अदायगी करने के लिए नोटिस जारी कर दिए गए

बोर्ड ने इसके लिए अस्थायी रूप से कनेक्शन काटने के नोटिस भी जारी कर दिए हैं। यदि 15 दिनों में डिफॉल्टर उपभोक्ताओं ने बिलों का भुगतान नहीं किया, तो उनके कनेक्शन कट सकते हैं। विद्युत बोर्ड के प्रयासों के बाद भी लाखों की राशि उपभोक्ता जमा नहीं कर रहे हैं, ऐसे में बोर्ड को काफी हानि उठानी पड़ रही है। बीते काफी समय से बिल की अदायगी न करने पर बोर्ड द्वारा डिफॉल्टर उपभोक्ताओं के बिजली कनेक्शन काटने की सूची तैयार कर ली है।

नोटिस के माध्यम से डिफॉल्टर उपभोक्ताओं को चेतावनी दी गई है कि यदि 15 दिन के भीतर बिल की अदायगी नहीं की गई, तो उनके बिजली के कनेक्शन काट दिए जाएंगे। सहायक अभियंता, विद्युत बोर्ड तीसा रोशन लाल ने बताया कि उपमंडल में करीब 400 उपभोक्ता ऐसे हैं, जिनके बिल जमा नहीं हुए हैं, उन्हें 15 दिन के भीतर बिल की अदायगी करने के लिए नोटिस जारी कर दिए गए है। यदि बिल जमा नहीं होता है, तो उनके कनेक्शन अस्थायी तौर पर कट सकते हैं।

Comments

Coming soon

Career Counsling

Get free career counsling and pursue your dreams