posts jbt batch wise

प्रारंभिक शिक्षा विभाग ने काउंसलिंग शेड्यूल किया जारी

11 जुलाई 2018 को ब्वॉयज स्कूल चंबा में होगी काउंसलिंग

हिमाचल दस्तक। चंबा
जिला में अनुबंध आधार पर बैचवाइज जेबीटी शिक्षकों की तैनाती होगी। इसके लिए काउंसलिंग प्रक्रिया 11 जुलाई, 2018 को आयोजित की जाएगी। शिक्षा विभाग ने बैचवाइज काउंसलिंग के लिए रोस्टर भी जारी कर दिया है। काउंसलिंग उन्हीं अभ्यर्थियों की होगी, जो जेबीटी व टेट पास होंगे। प्रारंभिक शिक्षा विभाग चंबा ने काउंसलिंग के लिए तैयारियां शुरू कर दी है। काउंसलिंग के दौरान अभ्यर्थियों को अपने प्रमाण पत्र व सत्यापित फोटो कॉपी साथ लानी होगी।

इसके अलावा शैक्षणिक योग्यता प्रमाण पत्र, प्रोफेसशनल योग्यता, टेट पास प्रमाण पत्र, रोजगार पंजीकरण कार्ड, जन्म तिथि के लिए दसवीं कक्षा का उत्तीर्ण प्रमाण पत्र, हिमाचली, आईआरडीपी, ओबीसी, शारीरिक रूप से अक्षम, एक्स सर्विस मैन, वॉर फ्रीडम फाईटर व वर्तमान की पासपोर्ट साइज फोटो लानी होगी। पहली नियुक्ति जिला के रिमोड एरिया में होगी। कार्यवाहक प्रारंभिक शिक्षा उपनिदेशक संजीव पुरी ने खबर की पुष्टि की है। उन्होंने बताया कि काउंसलिंग 11 जुलाई को ब्वॉयज स्कूल चंबा में रखी गई है। कहा कि काउंसलिंग प्रक्रिया सुबह दस बजे शुरू होगी। उन्होंने कहा कि काउंसलिंग के दौरान उक्त प्रमाण पत्र अभ्यर्थियों को साथ लाने होंगे।

यह रहेगा रोस्टर

जनरल-14, जनरल/एक्स सर्विस मैन-5, जनरल/आईआरडीपी-3, जनरल/पीएच-1, जनरल स्पोर्टर्स-1, ओबीसी-7, ओबीसी/आईआरडीपी-1, एससी-6, एससी/एक्ससर्विसमैन-1, एससी/ एफएफ-1, एससी आईआरडीपी-1 व एसटी श्रेणी से दो पद भरे जाएंगे।

16 जेबीटी अध्यापकों को मिला प्रमोशन बने टीजीटी अध्यापक

चंबा। जिला के स्कूलों में सेवाएं दे रहे जेबीटी अध्यापकों को प्रोमोशन का तोहफा मिला है। शिक्षा निदेशालय की ओर से इस बारे अधिसूचना जारी कर दी है। शिक्षकों को स्टेशन जारी करने के साथ-साथ ऑर्डर भी दे दिए गए है। बताया जा रहा है कि पिछले करीब दो माह से यह पदोन्नति लटकी थी। खबर की पुष्टि कार्यवाहक प्रारंभिक शिक्षा उपनिदेशक संजीव पुरी ने की है। प्राप्त जानकारी के अनुसार लेसूंई स्कूल तैनात जेबीटी अध्यापक को टीजीटी मेडिकल के पद पर प्रमोट कर सीनियर सेकेंडरी स्कूल चरड़ा में तैनात किया है।

जिला से टीजीटी मेडिकल श्रेणी में एक ही जेबीटी अध्यापक पदोन्नत हुआ है। इसके अलावा टीजीटी आट्र्स के पद पर प्रमोट हुए समोट में तैनात राकेश कुमार को सीनियर सेकेंडरी स्कूल समोट, कुंडीधार स्कूल में तैनात नारायण सिंह को मिडल स्कूल खंडियारू, द्रेकड़ी में तैनात सरस्वती चंद्र को सिढ़कुंड, करोड़ी स्कूल में तैनात बिंदु कुमारी को सीनियर सेकेंडरी स्कूल पुखरी, नकरोड़ में तैनात प्रदीप चंद को डुगली स्कूल, बेही में तैनात अजय कुमार को सीनियर सेकेंडरी स्कूल ओरा, रजेरा स्कूल में तैनात अदीती महाजन को आदर्श सीनियर सेकेंडरी स्कूल भडिय़ां, शक्तिदेहरा में तैनात पवन कुमार को मिडल स्कूल तागी, प्राइमरी स्कूल धारवेई में तैनात अमित कुमार को सीनियर सेकेंडरी स्कूल पुलन, सुरिंद्र सिंह को सीनियर सेकेंडरी स्कूल खुशनगी, मढ़ स्कूल में तैनात कविता कुमारी को मिडल स्कूल चकरा, करवाल में तैनात अश्वनी कुमार को सीनियर सेकेंडरी स्कूल पज्जा, कठन्ना स्कूल में तैनात अपर्णा बेदी को सीनियर सेकेंडरी स्कूल लुड्डू, मन्हौता में तैनात रजनीश शर्मा को मिडल स्कूल सलोह, लक्कड़ मंडी में तैनात राज रानी शर्मा को सीनियर सेकेंडरी स्कूल बलेरा में बतौर टीजीटी आर्टस अध्यापक के रूप में तैनात किया है। जबकि जेबीटी से नॉनमेडिकल अध्यापक के पद पर कोई भी अध्यापक पदोन्नत नहीं हुआ है।

यह भी पढ़ें – चंबा-भरमौर राष्ट्रीय उच्च मार्ग ठप

Comments

Coming soon

Career Counsling

Get free career counsling and pursue your dreams