News Flash
prem kumar dhumal

सेना के सबसे बड़े सुरक्षा कवच के कानून को तोडऩे की बात कर रही कांग्रेस

हिमाचल दस्तक ब्यूरो। हमीरपुर
जनवरी 1973 में तलवाड़ा में आगे रेल लाइन लाने का शिलान्यास हुआ था, जिसे लाने में 46 वर्ष लग गए। इसके बाद इसे नंगल तक लाने में 18 वर्ष लग गए, जबकि कांग्रेसी हमीरपुर में रेल की सीटी नहीं सुनाई देने की बात कर रहे है। यह बात पूर्व मुख्यमंत्री प्रेम कुमार धूमल ने यहां आयोजित पत्रकार वार्ता में कही।

धूमल ने कहा कि ऐसा पहली बार हुआ है कि रेल लाईन का विस्तार दौलतपुर तक इतना जल्दी हुआ है और हमीरपुर तक रेल लाइन लाने का सर्वे भी रिकार्ड समय में हुआ है। इस समय हमीरपुर तक का रेल लाइन का सर्वे पूरा होने के साथ स्टेशन तक निर्धारित कर लिए गए हैं। उन्होंने कहा कि इतने कम समय में ये काम पूरा हुआ है, कांग्रेसियों ने तो इस बारे कभी सोचा तक नहीं। यही वजह है कि अब इन बातों को चुनावों के समय उलझाने जैसा काम कर रहे हैं।

धूमल ने कहा कि पहली बार चुनाव मुद्दों पर नहीं हो रहा है। इससे पहले मंहगाई एवं भ्रष्टाचार पर चुनाव लड़े जाते रहे है। इस बार मंहगाई नहीं बढ़ी और भ्रष्टाचार भी नहीं हुआ। यही वजह है कि विपक्ष मुद्दाविहिन एवं नेतृत्वविहिन होकर रह गया है। उन्होंने कहा कि पश्चिम बंगाल की घटनाएं सच में चिंताजनक है। यह सब लोकतंत्र के लिए सही नहीं है। उन्होंने कहा कि बंगाल में पंचायती राज संस्थाओं के हुए चुनावों में भी व्यापक स्तर पर हिंसा हुई।

भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह के रोड शो पर हुए हमला निंदनीय है। धूमल ने हमीरपुर लोकसभा सीट से चुनाव लड़ रहे कांग्रेस प्रत्याशी राम लाल ठाकुर के उस आरोप को बेबुनियाद बताया जिसमें बंदरों के मुद्दे को तूल दिया जा रहा है। उन्होंने कहा कि इस मुद्दे पर राम लाल का चोर मचाए शोर वाला हाल है। धूमल ने कहा कि कांग्रेस प्रत्याशी तथ्यहीन बयानबाजी कर मुद्दों से भटक रहे हैं। जो व्यक्ति स्वयं कैबिनेट मंत्री रहा हो, लेकिन अभी तक वानर विहार और वानर नसबंदी केंद्र में फर्क ही नजर नहीं आ रहा है।

धूमल ने कहा कि भाजपा भारी बहुमत से केंद्र की सत्ता में आ रही है। सर्जिकल स्ट्राइक को फर्जिकल स्ट्राइक कहने वाले कांग्रेसी प्रमाण मांग सेना के मनोबल को न गिराएं। उन्होंने कहा कि भाजपा ने धारा 370 को समाप्त करने के साथ ही किसानों की भलाई के लिए संकल्प लिए हैं। भाजपा ने वादा किया है कि 60 साल से ऊपर किसान, मजदूर और छोटे दुकानदार को तीन हजार रुपये पेंशन दी जाएगी। इस मौके पर संसदीय क्षेत्र के प्रभारी प्रवीण शर्मा, जिलाध्यक्ष अनिल ठाकुर, जिला मीडिया प्रभारी अंकुश दत्त शर्मा सहित अन्य पदाधिकारी भी मौजूद रहे।

कांग्रेस के शासन में उच्चतम स्तर पर थी महंगाई : धूमल

हमीरपुर। सुजानपुर के सरोल, सुजानपुर वार्ड नंबर 6 जोल, चमयोला, कुनाणा, कोट में पूर्व मुख्यमंत्री प्रेम कुमार धूमल ने जनसभाएं की। धूमल ने कहा मोदी सरकार की वजह से भारत का मान-सम्मान पूरे विश्व पटल में बढ़ा है। आज पूरा विश्व भारत के आगे नतमस्तक है तो सिर्फ प्रधानमंत्री मोदी की विदेश कूटनीति की वजह से और वहीं, कांग्रेस पार्टी झूठ की राजनीति का सहारा लेकर चुनावों में उतरी है। कांग्रेस पार्टी भली-भांति जानती है कि वह भाजपा सरकार को किसी भी मुद्दे पर घेर नहीं पाई है।

आजादी के बाद यह पहला चुनाव होगा जिसमें महंगाई व घोटाला मुद्दा नहीं बन पाया है। भाजपा सरकार में महंगाई दर अपनी निम्न स्तर से भी नीचे है आज से 5 साल पहले कांग्रेस कार्यकाल में महंगाई अपने उच्चतम स्तर पर होती थी कांग्रेस सरकार में जो दालें 110 से 200 हुआ करती थी वह आज 60 से 90 में बिक रही हैं। कांग्रेस कार्यकाल में हमेशा अखबारों और जनता के मुख की सुर्खियों में रहने वाला शब्द भ्रष्टाचार-घोटाला ही रहा है। कांग्रेस ने सिर्फ देश को भ्रष्टाचार से लिप्त घोटाले ही दिए हैं, परंतु कांग्रेस पार्टी को समझना होगा यह आज का भारत है और यह बदलता हुआ भारत है जो अब नहीं रुकने वाला है।

मोदी सरकार ने स्वास्थ्य, शिक्षा, व्यवसाय और रोजगार के हर क्षेत्र को ऊंचाइयों पर पहुंचाया है। भारत के जनमानस का एक सपना हुआ करता था कि उसका भी इलाज अपने ही देश में विदेशों की तरह फ्री में हो सके वह सपना भी मोदी सरकार ने आयुष्मान योजना के तहत सच साबित करके दिखा दिया है। विश्व की सबसे बड़ी योजना आयुष्मान को पूरे भारत वर्ष में लागू कर देश के हर गरीब जनमानस को इस योजना से लाभान्वित किया है।

देशभर में एम्स, पीजीआई और बड़े शिक्षा संस्थान खोलकर स्वास्थ्य और शिक्षा विभाग को मजबूत किया है भारत की जनता के लिए प्रधानमंत्री मुद्रा लोन जैसी योजना चलाकर नई युवा पीढ़ी को अपना व्यवसाय करने के लिए प्रेरित किया जिससे लाखों लोगों को रोजगार मिला है। इसलिए जनता ने नरेंद्र मोदी को अपना प्रधानमंत्री फिर से चुनने वाली है।

Career Counsling

Get free career counsling and pursue your dreams