News Flash
saluni chc

मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने की घोषणा

  • चलाणू स्कूल का भी बढ़ाया दर्जा
  • मुख्यमंत्री ने सलूणी में विशाल जनसभा को किया संबोधित
  • फट्टा में प्राथमिक स्कूल खोलने की घोषणा
  • लचोरी स्टेडियम निर्माण को दिए पांच लाख रुपये

रवि मांडला। सलूणी
सीएम जयराम ठाकुर ने लोगों को बेहतर स्वास्थ्य सुविधाएं प्रदान करने के उद्देश्य सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र सलूणी को 50 बिस्तरों वाले अस्पताल में स्तरोन्नत करने की घोषणा की। सलूणी में जनसभा को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने कहा कि सलीण-कलोर वन सड़क को राज्य लोक निर्माण विभाग को स्थानांतरित कर दिया जाएगा, जिससे इसे आगे बढ़ाने व रखरखाव में सहायता मिलेगी।

उन्होंने उच्च विद्यालय चलाणू को वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला में स्तरोन्नत करने की घोषणा के अतिरिक्त फट्टा में प्राथमिक पाठशाला खोलने की घोषणा भी की। उन्होंने सलूणी में अग्निशमन केंद्र खोलने व स्टेडियम में ड्रेसिंग कक्ष के निर्माण के लिए तीन लाख रुपये तथा लचोरी स्टेडियम के निर्माण के लिए पांच लाख रुपये की की घोषणा की। उन्होंने कहा कि ब्रिक्स के वित्त पोषण से डलहौजी क्षेत्र की 20 पंचायतों के लिए जलापूर्ति योजना प्रारंभ की जाएगी।

मुख्यमंत्री ने सुल्तानपुर में गोदाम की रखी आधारशिला

सीएम जयराम ठाकुर 1.80 करोड़ रुपये की लागत से निर्मित होने वाले 1100 मीट्रिक टन की क्षमता वाले हिमाचल प्रदेश राज्य नागरिक आपूर्ति निगम के सुल्तानपुर स्थित गोदाम की आधारशिला भी रखी। उन्होंने रोहला नाला में सीआरएफ के तहत बाथरी सुंदला लैंगरा, जम्मू-कश्मीर सीमा रोड पर 40 मीटर स्पैन डबल लेन पुल की आधारशिला रखी। इसके निर्माण पर 3.10 करोड़ रुपये व्यय होंगे।

मुख्यमंत्री को इस अवसर पर व्यापार मंडल लचोरी द्वारा सिक्कों से तोला गया। इसके उपरांत मुख्यमंत्री द्वारा 4.11 करोड़ रुपये की लागत से सलांदरी नाला में सीआरएफ के तहत 30 मीटर स्पैन डबल लेन पुल की आधारशिला रखी गई। इस अवसर पर मुख्यमंत्री ने सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत करने वाले स्कूली छात्रों को 21 हजार रुपये देने की घोषणा की।

जिला भाजपा अध्यक्ष डीएस ठाकुर ने रखी अपनी मांगें

जिला भाजपा अध्यक्ष डीएस ठाकुर ने मुख्यमंत्री का स्वागत करते हुए क्षेत्र की विभिन्न मांगे मुख्यमंत्री के समक्ष रखी। उन्होंने कहा कि विकास की दृष्टि से यह क्षेत्र पिछले पांच वर्षों से उपेषित रहा है। उन्होंने मुख्यमंत्री से सिक्रिधार क्षेत्र में सीमेंट संयंत्र स्थापित करने का आग्रह किया, जो कि क्षेत्र के लोगों को रोजगार प्रदान करने के अतिरिक्त क्षेत्र के आर्थिक उत्थान में एक मील का पत्थर साबित हुआ है। भाजपा मंडल डलहौजी के प्रधान विजय ठाकुर तथा सलूणी से भाजपा नेता मुकेश कुमार ने मुख्यमंत्री तथा अन्य गणमान्य व्यक्तियों का स्वागत किया।

इस अवसर पर खाद्य एवं आपूर्ति मंत्री किशन कपूर, विस उपाध्यक्ष हंसराज, भटियात के विधायक विक्रम जरयाल, विधायक भरमौर जियालाल कपूर, विधायक चंबा पवन नैयर, वक्फ बोर्ड के अध्यक्ष राजाबली, पूर्व विधायक रेणु चड्डा उपायुक्त, पुलिस अधीक्षक चंबा अन्य गणमान्य लोग उपस्थित थे।

यह भी पढ़ें – 2613 लोगों ने डायल किया 1098 नंबर

Comments

Coming soon

Career Counsling

Get free career counsling and pursue your dreams