News Flash

 कांगड़ा, हमीरपुर व चंबा जिले के उद्योगों में हड़कंप , चार पर पुलिस थानों में एफआईआर दर्ज

हिमाचल दस्तक। पालमपुर :  ईपीएफओ के जिला कार्यालय पालमपुर ने इपीएफ में करीब छह करोड़ की गड़बड़ी को पकड़ा है। पालमपुर स्थित ईपीफओ के जिला कार्यालय के तहत कांगड़ा, हमीरपुर तथा चंबा जिले आते हैं। लिहाजा इन तीनों जिलों के उन उद्योगों में हड़कंप मच गया है, जहां पर कर्मियों के इपीएफ को लेकर भारी गड़बड़ हो रही है।

इसकी पुष्टि सहायक भविष्य निधि आयुक्त केसी जोशी ने की है। उन्होंने बताया कि कुछ समय में विभिन्न स्थापनाओं में निरक्षण के दौरान लगभग पौने छह करोड़ रुपये का पीएफ में गड़बडज़ाला पकड़ा गया है। इन स्थापनाओं के विरुद्ध वैधानिक कार्रवाई प्रारंभ कर दी गई है। चार स्थापनाओं के विरुद्ध संबंधित पुलिस थानों में आईपीसी की धारा 406/409 के अंतर्गत एफआईआर भी दर्ज की गई है। क्षेत्रीय भविष्य निधि आयुक्त-1 सुदर्शन कुमार ने बताया कि बकायों की वसूली में कुशलता तथा तेजी लाने हेतु जिला कार्यालय के सभी प्रभारियोंं, सहायक भविष्य निधि आयुक्तों को अधिनियम के अंतर्गत वसूली अधिकारी की शक्तियां प्रत्यायोजित कर दी गई हैं।

सुदर्शन ने हाल ही में ईपीएफओ के हिमाचल प्रदेश के क्षेत्रीय कार्यालय के प्रभारी अधिकारी का कार्यभार ग्रहण किया है। उन्होंने सभी बकायादार नियोक्ताओं से अपील की है कि अपने बकायों का तुरंत भुगतान कर वसूली की वैधानिक कार्रवाई से बचें। जिला कार्यालय पालमपुर द्वारा पीडब्ल्यूडी, आईपीएच, एचपीएसईबी, एचपी पावर ट्रांसमिशन कॉरपोरेशन लिमिटेड तथा ग्रामीण विकास विभाग के अधीक्षण अभियंताओं तथा संबंधित प्रधिकारिओं को पत्र लिखे जा रहे हैं कि वे अपने अधीन लगाए गए ठेकेदारों के अंतर्गत कार्य कर रहे कामगारों को अधिनियम के अंतर्गत सामाजिक सुरक्षा का लाभ देना सुनश्चित करें।

 

Comments

Coming soon

Career Counsling

Get free career counsling and pursue your dreams