sweet destroyed

स्वास्थ्य विभाग चंबा की टीम ने की कार्रवाई , दुकानदारों के काटे चालान

फेस्टिव सीजन के चलते स्वास्थ्य विभाग की टीम ने कसा शिकंजा

हिमाचल दस्तक ब्यूरो। चंबा
फेस्टिव सीजन को लेकर स्वास्थ्य विभाग टीम ने मिठाई विक्रेताओं के खिलाफ शिकंजा कस दिया है। वीरवार को औचक निरीक्षण करते हुए शहर की विभिन्न दुकानों में स्वास्थ्य विभाग चंबा की टीम ने दबिश दी। इस दौरान विभागीय टीम ने जहां करीब 60 किलो रंग बिरंगी मिठाई को नष्ट करवाया, तो वहीं एक्सायरी डेट के दस पैकेट ब्रैड फेंकवाएं। इसके अलावा विभागीय टीम ने दो दुकानदारों के लाइसेंस न होने पर चालान भी काटे। विभागीय टीम सख्त हिदायत दी है कि फेस्टिव सीजन के दौरान रंग-बिरंगी मिठाइयां ना बेची जाएगी।

अन्यथा विभाग की ओर से नियमानुसार कार्रवाई की जाएगी। विभाग की इस कार्रवाई के चलते शहर के दुकानों में हड़कंप मचा रहा। स्वास्थ्य विभाग की ओर से इस तरह की कार्रवाई करने का मकसद त्योहारी सीजन के दौरान ग्राहकों को बढिय़ा किस्म की मिठाई उपलब्ध करवाना है। ताकि इससे लोगों के स्वास्थ्य पर वितरित प्रभाव ना पड़े। प्राप्त जानकारी के अनुसार वीरवार को खाद्य सुरक्षा अधिकारी दीपक आनंद की अगुआई में स्वास्थ्य विभाग की टीम ने शहर के समीप स्थित दुकानों में दबिश दी।

खाद्य सुरक्षा अधिकारी दीपक आनंद ने खबर की पुष्टि की है

इस दौरान पुराना बस स्टैंड और न्यू बस स्टैंड सहित अन्य क्षेत्रों में औचक निरीक्षण कर व्यवस्था जांची। इस दौरान मिठाई की दुकानों में दिखी रंग बिरंगी मिठाइयों को विभागीय टीम ने नष्ट करवाया। साथ ही दो दुकानदारों को चालान भी काटे। ये दुकानदार बिना लाइसेंस के दुकान चला रहे थे। बिना लाइसेंस दुकानदारी करने पर पांच लाख रुपये तक का जुर्माना व सजा हो सकती है।

गौरतलब है कि फेस्टिव सीजन के दौरान दुकानदार कई बार मुनाफा कमाने के चक्कर में निम्र स्तर की मिठाई बेचते है और मिठाइयों में तरह-तरह का रंग डालते है। इससे लोगों के स्वास्थ्य पर असर पड़ सकता है। लेकिन स्वास्थ्य विभाग की टीम ने ऐसे दुकानदारों पर शिंकजा कस दिया है। खाद्य सुरक्षा अधिकारी दीपक आनंद ने खबर की पुष्टि की है। उन्होंने बताया कि औचक निरीक्षण के दौरान करीब साठ किलो मिठाई, दस एक्सपायरी डेट बै्रड और दो चालान बिना लाइसेंस के दुकान चला रहे दुकानदारों के काटे है। कहा कि यह कार्रवाई भविष्य में भी जारी रहेगी।

यह भी पढ़ें – दो सड़क हादसों में दो व्यक्ति गंभीर घायल

Career Counsling

Get free career counsling and pursue your dreams