67 workers of ABVP donated voluntary blood in Nalagarh College

संगठन के स्थापना दिवस पर नालागढ़ कालेज में रक्तदान शिविर आयोजित

हिमाचल दस्तक। नालागढ़ : छात्र संगठन एबीवीपी के स्थापना दिवस के उपलक्ष्य पर पीजी कॉलेज नालागढ़ की एबीवीपी ईकाई द्वारा रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया। शिविर में कॉलेज के करीब 67 विद्यार्थियों ने स्वेच्छा से रक्तदान किया।

सिविल हॉस्पिटल आनंदपुर साहिब के डॉक्टरों की टीम द्वारा रक्त एकत्रित किया गया। रक्तदान शिविर में बतौर मुख्यातिथि हरप्रीत सैणी ने शिरकत की, जबकि रडियाली पंचायत प्रधान इंदू वैद्य व डाक्टर आशिमा जैन विशेष रूप से उपस्थित हुई। जानकारी देते हुए जसप्रीत सिंह, महावीर सिंह ने बताया कि ए.बी.वी.पी. के स्थापना दिवस पर नालागढ़ ईकाई द्वारा पी.जी. कॉलेज नालागढ़ में रक्तदान शिविर को आयोजन किया गया। उन्होंने कहा कि शिविर में 67 से अधिक ब्लड यूनिट एकत्रित किया गया। उन्होंने कहा कि एकत्रित रक्त को जरूरतमंद लोगों को मुहैया करवाया जाएगा। मुख्यातिथि समाजसेवी हरप्रीत सैणी ने कहा कि रक्तदान महादान है।

उन्होंने कहा कि रक्तदान कर हम किसी की जान बचा सकते है वहीं रक्तदान करने से नया रक्त संचार होता है ओर हम स्वस्थ रहते है। उन्होंने कहा कि रक्तदान के बारें कई लोगों को संशय है कि इससे शरीर में कमजोरी पैदा होती है जबकि रक्तदान से हमारा शरीर स्वस्थ रहता है। उन्होंने कहा कि एक स्वस्थ व्यक्ति वर्ष में चार बार रक्तदान कर सकता है और हमें कम से कम वर्ष में एक बार रक्तदान आवश्य करना चाहिए।

रडियाली पंचायत प्रधान इंदू वैद्य व डा. आशिमा जैन ने एबीवीपी के इतिहास पर प्रकाश डाला ओर कहा कि ए.बी.वी.पी. सबसे बड़ा छात्र संगठन है। उन्होंने युवाओं से नशे से दूर रहने का आह्वान किया। इस मौके पर कालेज के प्राचार्य डा. अनिल रत्न वर्मा, महावीर सिंह, हरमिन्द्र सिंह, गोरव सैणी, निकिता, निशी शर्मा, तनवी शर्मा, सुक्रीति, गुरदीप, करणदीप, प्रिया शर्मा, पूजा कुमारी, परमजोत कौर, प्रतिभा शर्मा सहित दर्जनों विद्यार्थी उपस्थित रहे।

Comments

Coming soon

Career Counsling

Get free career counsling and pursue your dreams