News Flash
jbt recruitment

JBT बेरोजगार संघ ने प्रदेश सरकार से उठाई मांग

हिमाचल दस्तक। मंडी
जेबीटी बेरोजगार संघ ने प्रदेश सरकार से मांग उठाई है कि JBT के स्वीकृत 700 पदों को जल्द भरा जाए। संघ के प्रदेश वरिष्ठ उपप्रधान राकेश कश्यप सहित सदस्य कृष्णा, देवेंद्र, मनोज, पुष्पराज, रीना, पार्वती, आदि ने सीएम जयराम से मांग उठाई है कि जेबीटी के स्वीकृत 700 पदों को अतिशीघ्र 50 प्रतिशत बैच व 50 प्रतिशत कमीशन से भरने की प्रक्रिया जल्द शुरू की जाए।

संघ के वरिष्ठ उपप्रधान राकेश कश्यप ने कहा कि संघ का प्रतिनिधिमंडल जल्द ही मुख्यमंत्री से मिलेगा और उनके समक्ष जेबीटी के 700 पदों को जल्द भरने की मांग रखी जाएगी। उन्होंने कहा कि JBT के पदों को भरने के लिए कांग्रेस सरकार से कई मर्तबा आग्रह किया गया लेकिन भर्ती नहीं की गई, जिसके चलते प्रदेश के हजारों अभ्यर्थी युवा बेरोजगारी का दंश झेलने को विवश हैं।

बता दें कि शिक्षा विभाग द्वारा JBT भर्ती बीते कुछ वर्ष से टैट मैरिट से करवाई जा रही थी लेकिन अभ्यार्थियों द्वारा प्रदेश उच्च न्यायालय में याचिका दर्ज की गई थी और माननीय उच्च न्यायालय ने शिक्षा विभाग को अभ्यार्थियों की मांग को जायज ठहराते हुए 50 प्रतिशत बैच व 50 प्रतिशत कमीशन से जेबीटी भर्ती करवाने के आदेश दिए थे। वहीं प्रारंभिक शिक्षा विभाग द्वारा भी JBT के नए आर.एंड पी. बनाकर 50 फीसदी बैच व 50 फीसदी कमीशन से भर्ती करवाने का प्रावधान किया गया है पर अभी तक भर्ती प्रक्रिया शुरू नहीं हो पाई है।

Comments

Coming soon

Career Counsling

Get free career counsling and pursue your dreams