News Flash
disabled camp

51 लोगों को मौके पर जारी किए प्रमाण पत्र

ललित ठाकुर । पधर

सामाजिक न्याय अधिकारिता और जिला कल्याण विभाग मंडी के सौजन्य से वीरवार को सामुदायिक भवन पधर में एक दिवसीय विकलांगता शिविर का आयोजन किया गया। शिविर की अध्यक्षता पंचायत समिति द्रंग के उपाध्यक्ष कपूर चंद ठाकुर ने की। शिविर में 77 लोगों के स्वास्थ्य की जांच की गई। जिन 51 लोगों के मौके पर मेडिकल बना कर प्रमाण पत्र जारी किए गए। ऐसे लोगों के मौके पर ही पेंशन और निशुल्क बस पास सुविधा के लिए फार्म भी भरे गए। जबकि गंभीर बीमारी वाले कुछ लोग जिनके एडवांस टेस्ट होने हैं। उन्हें मंडी में मेडिकल जारी किया जाएगा।

तहसील कल्याण अधिकारी पधर जितेंद्र सैनी ने कहा कि शिविर का लाभ उठाने के लिए खासी संख्या में लोगों की भीड़ उमड़ी। उन्होंने कहा कि कल्याण विभाग का मुख्य उद्देश्य अनुसूचित जातियों, अन्य पिछड़ा वर्ग, अल्पसंख्यक और विशेष रूप से असक्षम वर्ग के सशक्तिकरण के लिए सामाजिक न्याय प्रदान करना और समाज के सबसे कमजोर वर्ग अर्थात अनुसूचित जाति, पिछड़ा वर्ग, अल्पसंख्यक, विकलांग व्यक्तियों को सशक्त बनाना और वृद्ध व्यक्ति विभाग द्वारा चलाए जा रहे कार्यक्रमों का मुख्य जोर इन वर्गों की सामाजिक-आर्थिक स्थितियों में सुधार करना है ताकि उन्हें समाज की मुख्यधारा में लाया जा सके।

इसके लिए समय समय पर उपमंडल स्तर पर इस तरह के शिविर विकलांग लोगों को घर द्वार पर सुविधाएं प्रदान की जा रही है। शिविर में स्वास्थ्य खंड पधर के कार्यवाहक खंड चिकितिस्क डॉ. शेखर सहित आंख विशेषज्ञ डॉ. जितेंद्र चौहान, शिशु विशेषज्ञ डॉ. रोशन लाल, हड्डी विशेषज्ञ डॉ. लाल सिंह, एमडी डॉ. दीरज शर्मा और नेत्र अधिकारी मीना चौहान , यादविंदर सहित अन्य चिकित्सकों ने शिविर को सफल बनाने में अपना सहयोग दिया।

यह भी पढ़ें – बड़सर कांग्रेस विधायक ने सांसद अनुराग ठाकुर पर बोला हमला

Comments

Coming soon

Career Counsling

Get free career counsling and pursue your dreams