News Flash
accessible toilet Jaisinghpur bus stand
हिमाचल दस्तक, मुनीश सूद। जयसिंहपुर

जयसिंहपुर बस स्टैंड स्थित सुलभ शौचालय पिछले चार दिनों से बंद होने पर जयसिंहपुर बाजार में आने जाने वाले लोगों और यात्रियों को भारी दिक्कत का सामना करना पड़ रहा है। जयसिंहपुर बस स्टैंड पर यही एक मात्र सार्वजनिक शौचालय है। शौचालय के बंद होने से लोगों को खास कर महिलाओं को भारी परेशानी हो रही है, तो व्यापारियों को भी दिक्कत हो रही है।

जयसिंहपुर में प्रतिदिन 100 से ज्यादा बसें आती जाती हैं, और रोजाना सैंकड़ों लोग अपने काम और खरीददारी के सिलसिले में बाजार आते हैं। सुलभ शौचालय के केअर टेकर मनीष झा का कहना था कि सेप्टिक टैंक के भर जाने पर इससे निकलने वाले वेस्ट मैटीरियल को फेंकने का कहीं इंतज़ाम न होने के कारण यह सैप्टिक टैंक खाली नहीं किया जा रहा है। उसने बताया कि सैप्टिक टैंक भर जाने के कारण ही सुलभ शौचालय को बंद कर दिया गया है। उसने बताया कि इस संबंध में वह स्थानीय प्रधान और एसडीएम से भी मिलकर उन्हें इस समस्या से अवगत करवा चुके हैं।

उधर ,इस संबंध में एसडीएम विक्रम महाजन ने बताया कि सुलभ शौचालय का केअर टेकर उनसे कुछ दिन पहले मिला था। एसडीएम ने बताया कि उन्होंने सुलभ शौचालय से निकलने वाले वेस्ट मैटीरियल को सुजानपुर या हमीरपुर म्युनिसिपल कारपोरेशन के सीवरेज में डिस्पोज करने की सलाह दी थी। उन्होंने बताया कि स्थानीय प्रशासन सुलभ शौचालय वालों से सहयोग को तैयार है। उन्होंने बताया कि इस संबंध में उन्होंने शिमला स्थित सुलभ शौचालय के संचालकों से भी फोन पर बात की है।

This is Rising!

Career Counsling

Get free career counsling and pursue your dreams


[recaptcha]