News Flash
accident bus

हरोली के पोलियां बीत में पेश आया हादसा

  • ऊना और माहिलपुर में चल रहा घायलों का इलाज
  • सभी लोग होशियारपुर के अजड़ाम गांव के रहने वाले

दीक्षा/अनुज। हरोली/टाहलीवाल
थाना हरोली के तहत पोलियां बीत में श्रद्धालुओं से भरी एक बस खाई में गिर गई। इस हादसे में 16 वर्षीय युवक की मौत हो गई है, जबकि ड्राइवर सहित 40 घायल हुए हैं। मृतक युवक की पहचान गौरव निवासी होशियापुर के रूप में हुई। होशियापुर के सभी श्रद्धालु गोंदपुर बनेहड़ा में जेठरे पूजकर वापस घर लौट रहे थे कि पोलियां बीत में बस खाई में गिर गई। इस हादसे में 11 घायलों को हरोली अस्पताल लाया गया, जबकि अन्यों को पंजाब के माहिलपुर अस्पताल में भेज दिया गया, जहां पर घायलों का उपचार जारी है।

11 घायलों में से सात को गंभीर हालत में क्षेत्रीय अस्पताल ऊना भेज दिया गया। हादसे की सूचना मिलते ही हरोली पुलिस टीम घटनास्थल पर पहुंची। जानकारी के मुताबिक पंजाब के होशियारपुर जिला के अजड़ाम गांव के सभी श्रद्धालु हरोली के गोंदपुर बनेहड़ा में जेठरे पूजने वीरवार सुबह पहुंचे थे। धार्मिक अनुष्ठान करने के बाद 41 श्रद्धालु स्कूल बस (पीबी 07एएफ 9775) में सवार होकर कर घर लौट रहे थे।

इसी दौरान पोलियां बीत में चालक ने बस से नियंत्रण खो बैठा और बस करीब 100 फुट गहरी खाई में जा गिरी। एसपी ऊना दिवाकर शर्मा ने बताया कि पुलिस ने मामला दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी है। शव को कब्जे में लेकर रीजनल अस्पताल ऊना में पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है, जबकि घायलों को उपचार दिलाया जा रहा है। घटना की जांच शुरू कर दी गई है, आगामी कार्रवाई अमल में लाई जा रही है।

अनुराग ठाकुर ने दिए राहत कार्यों के निर्देश

हमीरपुर के सांसद अनुराग ठाकुर ने पोलियां बीत में पंजाब के श्रद्धालुओं की बस पलटने से हुई युवक की मौत पर शोक जताया। उन्होंने जिला प्रशासन को निर्देश दिए हैं कि घायलों के इलाज के लिए उचित मदद की जाएं। उन्होंने जिला प्रशासन द्वारा तुंरत राहत कार्य चलाने के निर्देश दिए हैं।

घायलों की सूची

हादसे में 50 वर्षीय जयराम, 56 वर्षीय बलवीर, 45 वर्षीय मिंद्र कौर, 26 वर्षीय बलविंद्र कौर, 58 वर्षीय मंजीत कुमार, 64 वर्षीय गुरमेल सिंह, 55 वर्षीय सुरेंद्र कौर, 32 वर्षीय मंदीप कौर, 3 वर्षीय लवजोत सिंह, 27 वर्षीय प्रिया, 2 वर्षीय जसलीन, 32 वर्षीय पवन कुमार, व 65 वर्षीय शीतल सिंह घायल हैं। इनमें से जसलीन, प्रिया, होशियार, मंदीप कौर, जयराम, बलवीर व मिंद्र कौर को गंभीर हालत के चलते क्षेत्रीय अस्पताल ऊना रैफर किया गया है।

मुकेश और राम कुमार पहुंचे घटनास्थल पर

हादसे की सूचना मिलने के बाद नेता विपक्ष व हरोली के विधायक मुकेश अगिनहोत्री व सामान्य उद्योग निगम के उपाध्यक्ष प्रो. राम कुमार ने मौके पर पहुंचकर घटनास्थल का जायजा लिया। इसके बाद राम कुमार हरोली अस्पताल पहुंचे, जहां पर घायलों का कुशलक्षेम जाना।

यह भी पढ़ें – चाइल्डलाइन ने छुड़ाया बाल मजदूर

Comments

Coming soon

Career Counsling

Get free career counsling and pursue your dreams