addiction reduction

पुलिस नशे को खत्म करने के लिए संजीदा – पूरन ठकुराल 

डीएसपी पूरन ठकुराल ने नशा निवारण समिति के सदस्यों को जागरूक 

चंदन महाशा। कांगड़ा 

कांगड़ा में नशा निवारण को लेकर आयोजित बैठक में नशे की प्रवृति एवं इसके कारोबार पर अंकुश लगाने पर चर्चा की गई। शुक्रवार को आयोजित बैठक में विभिन्न पंचायतों के प्रतिनिधियों, सदस्य सहित स्थानीय लोगों ने शिरकत की। बैठक डीएसपी पूर्ण ठकुराल अध्यक्षता में आयोजित की गई। व कांगड़ा थाना प्रभारी मेहर सिंह संयोजकव एएसआई अशवनी सचिव विशेष रूप से उपस्थित रहे। नशे के कारोबार पर रोक लगाने के लिए एक नशा निवारण कमेटी के सभी सदसयो ने अपने-अपने विचार रखे।

बैठक में क्षेत्र के जनप्रतिनिधियों ने विशेष रूप से शिरकत की और अपने अपने सुझाव दिए। इस मौके पर डीएसपी पूरन ठकुराल ने बताया कि नशा युवा पीढ़ी को खोखला कर रहा है. भावी पीढ़ी को नशे से बचाने के लिए पुलिस मेहनत कर रही है, लोगों का भी सहयोग मिल रहा है। उन्होंने बताया कि बैठक का उद्देश्य यही है कि लोगों की सहभागिता रहे और पुलिस व जनता मिलकर इस बुराई से लड़ें। पुलिस नशे को खत्म करने के लिए संजीदा है। उन्होंने बच्चों के अभिभावकों से भी कहा कि वह अपने बच्चों पर नजर रखे।

थाना प्रभारी मेहर सिह ने कहा कि पुलिस जनता से मिलकर नशे के खिलाफ  काम करेगी

उन्होंने कहा कि नशे की सूचना देने वाले किसी का भी नाम सार्वजनिक नहीं किया जाएगा। पहचान गुप्त रखी जाएगी। उन्होंने कहा कि समिति के सदस्यों ने पुलिस को विश्वास दिलाया कि वे नशा करने वालों और नशा बेचने वालों की सूचनाएं देते रहेंगे। ताकि पुलिस उन नशा बेचने वालों पर कारवाई कर सके। डीएसपी पूरन ठाकुराल ने कहा कि इस वर्ष उन्होंनें 70 मुकदमे नशे के खिलाफ और 7 मुकदमे एनडीपीएस के किए है। थाना प्रभारी मेहर सिह ने कहा कि पुलिस जनता से मिलकर नशे के खिलाफ  काम करेगी।

इस मौके पर घुरकड़ी की प्रधान नीतू दामीर ने कहा कि दुख की बात है कि स्कूलों के साथ की दुकानों में नशा बिकता है। इस अवसर पर पंचायतों के प्रधान नीतू दामीर घुरकड़ी, राजकुमारी जोगीपुर,रमेश सिंह लंज खास,रंजीत सिंह प्रधान वीरता,रणजीत सिंह प्रधान कच्छियारी, बलवंत सिहं प्रधानाचार्य, पवन कुमार,प्रताप चंद वालिया सेवानिवृत्त पुलिस अधिकारी,नसीब सिंह प्रधान बौड़क्वालू, रमेश चंद भारती, हरबंस लाल सेवानिवृत्त पुलिस अधिकारी,वीना देवी,शशिबाला सहित अन्य गणमान्य व्यक्ति उपस्थित थे।

यह भी पढ़ें – अंबाला छोड़कर फरार हुए थे बाबूराम व साथी

Comments

Coming soon

Career Counsling

Get free career counsling and pursue your dreams