News Flash

मंगलवार बंद रहेंगे सभी सरकारी और निजी स्कूल , चेरांग खड्ड पर बना पुल बाढ़ में बहा

हिमाचल दस्तक। रिकांगपिओ : किन्नौर में मौसम के मिजाज को देखते हुए जिला के सभी अधिकारियों सहित सेना, अद्र्धसेना, पुलिस एवं होमगार्ड अलर्ट पर हैं। सोमवार सुबह प्रशासन ने जिले के सभी सभी सरकारी एवं निजी स्कूलों में छुट्टी की घोषणा की, जो मंगलवार को भी बंद रहेंगे।

जिले के कई स्थानों में तेज बारिश के कारण नदी नालों ने बाढ़ का रूप ले लिया है, वहीं सतलुज नदी सहित नदी नाले उफान पर है। सोमवार सुबह जिला के रिस्पा गांव को जोडऩे वाली चेरांग खड्ड पर बना पुल बाढ़ की भेंट चढ़ गया है, जिससे रिस्पा गांव का संपर्क पूरी तरह से कट गया है। बताया जा रहा है कि इस संपर्क सड़क पर पुल के दोनों ओर से सड़क भी बाढ़ की चपेट में आ गई है। वहीं पूह उपमंडल की ओर मलिंग के पास भी राष्ट्रीय राजमार्ग-5 पूरी तरह से बाधित हैं। सांगला वैली को जोडऩे वाला संपर्क मार्ग रविवार से अब तक बंद पड़ा है, जहां कई यात्रियों के फंसे होने की सूचना है।

इस सड़क को बहाल करने का प्रशासन की ओर से भरपूर कोशिश किया किया जा रहा है, मगर भारी चट्टानों के सड़क मार्ग पर गिरने से सड़क का डंगा धंसने से सड़क की बहाली में अभी समय लगेगा। बताया जा रहा है कि इस सड़क मार्ग को बुधवार शाम तक वाहनों की आवाजाही के लिए बहाल किया जाएगा। कार्यकारी उपायुक्त किन्नौर डॉ. मेजर अवनिंद्र कुमार ने कहा कि मंगलवार को भी जिले के सभी स्कूल बंद रहेंगे। उन्होंने कहा कि सेना सहित सभी अन्य को अलर्ट में रखा गया है, ताकि किसी भी अप्रिय घटना होने पर त्वरित कार्रवाई की जा सके।

 

Career Counsling

Get free career counsling and pursue your dreams