News Flash
encroachment

मौके पर 16 व्यापारियों का सामान किया जब्त

  • तहसीलदार हमीरपुर की अध्यक्षता में चला अभियान
  • रेहड़ी-फड़ी वालों में मचा हड़कंप

हिमाचल दस्तक ब्यूरो। हमीरपुर
अतिक्रमण से सिकुड़ रहे शहर को अब अतिक्रमण मुक्त बनाने के लिए प्रशासन सक्रिय हो गया है। प्रशासन ने बुधवार बाद दोपहर अतिक्रमण हटाओं अभियान चलाकर अतिक्रमणकारियों के होश उड़ा दिए। जब तक व्यापारी सड़क पर फैलाए गए सामान को एकत्रित करते तब तक नगर परिषद के कर्मचारी दुकान के द्वार पर पहुंच गए। तहसीलदार हमीरपुर की अध्यक्षता में चले इस अभियान के दौरान 16 व्यपारियों का सामान जब्त किया गया।

इस दौरान दो -तीन स्थानों पर नौंक -झौक की स्थिति बनी। लेकिन इस स्थिति से निपटने के लिए पुलिस कर्मचारियों का दल साथ में मौजूद रहा। लिहाजा नगर परिषद के कर्मचारियों ने पीली पट्टी के बाहर सजाए गए सामान को जब्त कर लिया। प्रशासन से मिली सूचना के अनुसार शहर से लोगों की गुप्त शिकायतें मिल रही थी। इसी दौरान प्रशासन ने सोमवार के दिन बाजार का दौरा किया।

इस दौरान लोागों की शिकायतों की पुष्टि हो गई। और प्रशासन ने नप को बुधवार बाद दोपहर निर्देश जारी किए कि तुरंत अतिक्रमण हटाओं अभियान चलाया जाएगा। लिहाजा अपने समस्त कर्मचारियों के साथ गांधी चौक पर पहुंचें। इतने में नगर परिषद की गाड़ी भी गांधी चौक पर पहुंच गई। और प्रशासन अतिक्रमण पर शहर के दौरे पर उतर आया। प्रशासन के इस दौरे के दौरान व्यापारियों में हड़कंप का माहौल बन गया।

रेहड़ी-फेहडी धारक गली कूचों से भाग निकलें। तो व्यापारी अपने सामान को समटने में जुट गए। लेकिन अतिक्रमण पर प्रशासन का हाथ फिर भी पहुंच गया। उधर नप के कार्यकारी अधिकारी विनोद शर्मा ने बताया कि बुधवार को प्रशासन के साथ मिलकर नगर परिषद के कर्मचारियों ने शहर में अतिक्रमण हटाओं अभियान चलाया। इस अभियान के तहत 16 दुकानों का सामान जब्त किया गया।

Comments

Coming soon

Career Counsling

Get free career counsling and pursue your dreams