News Flash
After 8 days, it was not known yet to Sunnyagar's Dhanera Panchayat of Ravi Thakur

चम्बा भूस्खलन में लापता चालक रवि ठाकुर का 8 दिन बाद भी पता नहीं चल पाया 

सूंदर नगर (विजय शर्मा) : सुंदरनगर की दुर्गम पंचायत धन्यारा का रवि ठाकुर  लापता , 8 दिन बीत जाने के बाद भी अभी तक चंबा-खजियार मार्ग मंगला के पास हुए भूस्खलन में लापता चालक का पता नहीं चल पाया है।  मंगलवार रात 2:00 बजे चंबा-खजियार मार्ग पर मंगला के पास भारी भूस्खलन में एक पोपलेन मशीन और उसका चालक मलबे में दब गए थे।

8 दिन का सर्च ऑपरेशन के बाद भी अभी तक लापता चालक रवि ठाकुर का कोई पता नहीं चला है।  चंबा चुवाड़ी बाया जोत मार्ग  चंबा खजियार मार्ग पिछले 8 दिनों से बंद पड़ा हुआ है। जिससे  लोगों को आने जाने में काफी दिक्कतें हो रही हैं।  हालांकि प्रशासन ने लापता चालक को खोजने में आज पूरी ताकत झोंक डाली है। बावजूद उसके उन्हें कोई भी कामयाबी हासिल नहीं हो पा रही है। भूस्खलन इतना ज्यादा हुआ है कि अभी तक यही पता नहीं लगाया जा रहा है कि आखिर पोपलेन मशीन व उसका चालक कौन सी जगह पर जमीन के नीचे दबे हुए हैं।
रास्ता बंद होने की वजह से स्थानीय लोगों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।  उन्हें करीब डेड  किलोमीटर पहाड़ी से होकर आना पड़ता है।  जिसमें खासकर बच्चों व महिलाओं को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है।  हाल ही में  हुई बारिश की वजह से उन्हें काफी दिक्कत हो रही है अगर कोई बीमार होता है तो उसे इलाज के लिए लाने  में काफी दिक्कत हो सकती है।

यहां के स्थानीय ग्रामीणों ने बताया कि मंगलवार रात को यहां पर भारी भूस्खलन की वजह से रास्ता बंद हो गया था।  लेकिन 8 दिन बीत जाने के बाद भी अभी तक प्रशासन द्वारा रास्ता बहाल  नहीं  किया गया है।

एसडीएम्   चंबा दीप्ति मढोत्रा  ने बताया कि मंगलवार रात को करीब 2:00 बजे यहां भूस्खलन की वजह से एक पोपलेन मशीन और उसका ड्राइवर मलबे के नीचे दब गए थे।  उन्होंने कहा कि तब से अब तक सर्च ऑपरेशन चला हुआ है लेकिन आज और मशीनरी मंगवाई गई है जिससे  जल्द से जल्द लापता चालक को ढूढ़ने  की कोशिश की जाएगी।
इस पर सूंदर नगर के धन्यारा पंचायत के ग्रामीणों ने हिमाचल प्रदेश सरकार व मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर से मांग की है कि रवि ठाकुर एक गरीब परिवार से सम्बंध रखता है जोकि अपनी रोजी रोटी के लिए चम्बा किसी सरकारी ठेकेदार के पास पोकलेन चालक का काम करता था लेकिन भूस्खलन होने से आज तक लापता है धन्यारा, हाराबोई पंचायत के ग्रामीण  ज्ञान चंद शर्मा ने सरकार से एन डी आर एफ की मदद लेने की गुहार लगाई है ,

Career Counsling

Get free career counsling and pursue your dreams