News Flash
Dussehra ground of Baddi

राम मंदिर की आकृति तैयार, 100 किलो देसी घी से किया गया हवन यज्ञ

भगवा रंग और भगवान राम के जयकारों से गूंजा बद्दी, हजारों लोगों में दिखा उत्साह

हिमाचल दस्तक, ऊमा धीमान। बद्दी

अयोध्या में राम लल्ला के मंदिर निर्माण का फैसला आने के बाद बद्दी वासियों ने अनोखें ढंग खुशी का इजहार करते हुए 14 हजार दीयों से बद्दी के दशहरा मैदान को सजाकर भव्य राम मंदिर की आकृति तैयार की। भगवान राम के रंग में रंगे बद्दी वासियों ने सुबह से ही इस विशाल आयोजन के लिए तैयारियां शुरु कर दी थीं। 14 हजार देसी घी के दीयों से भव्य राम मंदिर की आकृति बनाने के साथ-साथ पांच हवन कुंडों में 100 किलो देसी घी से निर्मित हवन सामग्री से लोगों ने हवन कुंड में आहूतियां डाली।

मैदान के चारों ओर भगवा ध्वज लहरा रहे थे जिससे मानों पूरा बद्दी शहर ही भगवा हो गया हो तथा हर किसी की जुबान पर एक ही नाम था जय श्री राम। इस अवसर पर पूर्वांचल जन सेवा समिति द्वारा विशाल भंडारे का आयोजन किया गया। आयोजन में मुख्य रुप से हिन्दूत्व डॉट इन्फो, हिन्दू जागरण मंच, विश्व हिन्दू परिषद, लघु उद्योग भारती, सेवा भारती, भारत विकास परिषद, आरोगय भारती, संस्कार भारती, सहकार भारती, पतंजलि युवा भारत, अग्रवाल सभा, श्री खाटू श्याम सेवा समिति बद्दी, नगर व्यापार मंडल, बद्दी सुधार सभा और अनेकों रेजिडेन्टस वेलफेयर सोसाईटी के पदाधिकारियों सहित बच्चे, युवा, महिलायें एवं हजारों की संख्या में बुजुर्गों ने हाजिरी भरी।

ram temple ayodhya

कार्यक्रम में दून के विधायक परमजीत सिंह पम्मी, एसडीएम नालागढ़ प्रशांत देष्टा, तहसीलदार मुकेश शर्मा ने भी आकर एक एक दीया श्रीराम के नाम का जलाया। कार्यक्रम के पश्चात बीबीएन के लगभग दो दर्जन सामाजिक, धार्मिक, औद्योगिक, व्यापारिक, श्रमिक, महिला संगठनों के कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ नालागढ़ जिला के कार्यवाह महेश कौशल ने कहा कि यह नया भारत है जहां किसी भी धर्म, जाति, मत, पंथ संप्रदाय के भेद-भाव को कोई स्थान नहीं है। उन्होंने कहा कि मंदिर का फैसला किसी की भी हर जीत नहीं है बल्कि न्याय की जीत है। उन्होंने कहा कि फैसले के बाद पूरा भारत व सर्व समाज जजों के निर्णय से संतुष्ट व खुश है तथा समाज में अस्थिरता फैलाने का जो माहोल बनाया जा रहा था वह केवल अफवाहों तक सीमिट कर रह गया। लघु उद्योग भारती के प्रदेश अध्यक्ष राजीव कंसल ने कहा कि अब नये भारत का निर्माण शुरू हो चुका है और हर तरफ खुशी का माहौल है।

यह रहे इस भव्य कार्यक्रम में उपस्थित

इस अवसर पर अग्रवाल सभा के प्रधान एस पी गुप्ता, पूर्वांचल सेवा समिति के अध्यक्ष सत्या पांडे, श्री खाटू श्याम सेवा समिति के सचिव रोहित बंसल, कोषाध्यक्ष पवन गर्ग, डाक्टर श्रीकांत शर्मा, डाक्टर विक्रम बिंदल, चिरंजिव ठाकुर, रमेंश शर्मा, सतपाल जस्सल, राम कुमार तायल, सुरेश बंसल, कुलवीर आर्य, नेत्र प्रकाश कौशिक, महिला समिति की अध्यक्ष गीता कंसल, राष्ट्रीय सेविका समिति की जिला कार्यवाहिका शालिनी गुप्ता, वंदना कौशल, एकता ठाकुर, आरती नाग, मोनिका पराशर, ममता कुंवर, पंकज गुप्ता, गोपाल, राहुल, सुधांषु, गणेश, हनुमान, विष्णु, चंद्रकांत आदि सैकड़ों कार्यकर्ता मौजूद रहे।

जेल में रहने वाले रामसेवक को किया सम्मानित

बद्दी में आयोजित राज्य स्तरीय दीपोत्सव उत्वस मे 1990 में राम मंदिर आंदोलन के दौरान उन्नाव (कानपुर) जेल में 19 दिनों तक जेल काटने वाले बद्दी नगर के हिन्दू नेता राजेश जिंदल को हिन्दू जागरण मंच के प्रदेश सचिव ऋषि ठाकुर ने प्रभु श्रीराम का चित्र देकर सम्मानित किया। राजेश जिंदल ने कहा कि 6 दिसंबर 1992 को जब विवादित बाबरी मस्जिद का ढांचा गिराया गया था उस समय वह अपने हाथों से पत्थरों से विवादित मस्जिद को तोड़ रहे थे। उन्होंने एलान किया कि मंदिर निर्माण के दौरान बद्दी नगर से वह इक्कीस किलो का घंटा अनेकों राम भक्तों की उपस्थिति में जाकर अयोध्या में भेंट करेंगे।

This is Rising!

Career Counsling

Get free career counsling and pursue your dreams


[recaptcha]