digging chambers

खुले गड्डे दिन रात दे रहे हैं हादसों को न्यौता

लोगों ने विभाग से जल्द समस्या के समाधान की उठाई मांग

हिमाचल दस्तक। बद्दी
बद्दी के वार्ड-9 में आईपीएच विभाग द्वारा किया गया सीवरेज लाईन डालने का कार्य लोगों के लिए मुसीबत का सबब बना गया है। वार्ड नंबर-9 के अमरावती को साई रोड से जोडनें वाले मार्ग पर आईपीएच विभाग द्वारा डाली गई सीवरेज लाईन के लिए की गई खुदाई के बाद गड्डों को सही ढंग से न भरने के कारण अकसर सड़क पर जाम लग जाता है। जिससे वाहन चालकों व राहगीरों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड रहा है। मार्ग पर अकसर वाहन इन गड्डों में फंस जाते हैं, जो कि साई सड़क मार्ग पर जाम का कारण बन रहे है।

विभाग द्वारा कार्य में की गई लापरवाही के कारण अधूरे भरे गड्डों के चलते कभी भी कोई बड़ा हादसा होने का भय हर समय बना रहता है। आईपीएच विभाग सिवरेज लाईन के चैंबर बनाने के लिए की खुदाई के बाद गड्डों को भरना शायद भूल गया, जिससे लोगों में विभाग के प्रति खासा रोष है। स्थानीय निवासी बेअंत सिंह, गुरनाम सिंह, राजेश कौशल, संजीव कौशल व अन्य लोगों का कहना है कि वार्ड नंबर-9 में आईपीएच विभाग द्वारा सीवरेज लाईन के लिए बनाए गए चैंबरों के लिए किए गए गड्डों को सही ढंग से न भरने के कारण लोगों को काफी समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है।

कंपनियों में काम करने वाले लोग भी समय पर अपने ऑफिस नहीं पहुंच पा रहे है

कई बार इसकी शिकायत भी विभाग को की गई है। बावजूद इसके विभाग की ओर से लोगों की इस समस्या का हल नहीं किया गया है। उन्होंने कहा कि इस मार्ग से रोजाना सैंकड़ों की तादाद में वाहन गुजरते हैं। यहां पर जाम लगने से जहां स्कूली बच्चों को काफी दिक्कतें होती है। वहीं कंपनियों में काम करने वाले लोग भी समय पर अपने ऑफिस नहीं पहुंच पा रहे है। उपरोक्त लोगों ने विभाग से मांग की है कि जल्द से जल्द सीवरेज के चैंबर बनाने के लिए किए गड्डों को सही ढग़ से भरा जाए। जिससे लोगों को इस समस्या से निजात मिल सके।

इस विषय को लेकर अभी तक उनके पास कोई शिकायत नहीं आई है। अगर वार्ड नंबर 9 में साई रोड़ से अमरावती जाने वाले मार्ग पर इस प्रकार की कोई समस्या सामने आ रही है तो जल्द समाधान किया जाएगा। -नीरज गुप्ता एसडीओ आईपीएच।

बद्दी के वार्ड नंबर-9 की शिकायत नगर परिषद के पास आई है और जल्द ही गड्डों को भरवाकर लोगों को समस्या से छुटकारा दिलाया जाएगा। -अजमेर सिंह ठाकुर नप बद्दी के कार्यकारी अधिकारी।

 रिपोर्टर – ऊमा धीमान

यह भी पढ़ें – सलोह बैरी से विवाहिता लापता

Comments

Coming soon

Career Counsling

Get free career counsling and pursue your dreams