News Flash
friend funeral

एक गांव में दो दोस्तों की मौत के बाद हर कोई सदमें में

दोनों की हृदय गति रूकने से हुई मौत

हिमाचल दस्तक। टौणी देवी
टौणी देवी के अपर दरोगण गांव में एक दोस्त की चिता अभी ठंडी भी नहीं हुई थी कि शाम होते दूसरे दोस्त की भी हृदय गति रूकने से मौत हो गई। एक ही गांव में दो मौतों से हर कोई सदमें में है तथा गांव में हर ओर सन्नाटा सा पसर गया है। घटना से हर कोई स्तब्ध है। गौरतलब है कि बीते 9 सिंतबर को तेलंगाना में कार्यरत हरनाम सिंह की डयूटी पर हृदय गति रूकने से मौत हो गई थी। उनका पार्थिव शरीर मंगलवार की रात को घर पंहुचा था तथा बुधवार सुबह राजकीय सम्मान के साथ अंतिम संस्कार किया गया था।

लेकिन शाम होते ही इनके दोस्त विजय कुमार पुत्र बक्शी राम की भी ह्दय गति रूकने से मौत हो गई। वह राजस्व विभाग में पटवारी के पद पर कार्यरत थे। बुधवार सुबह विजय ने दोस्त के अंतिम संस्कार को पूरा करवाने में पूरा सहयोग किया तथा काम में लगे रहे। वह भी दोस्त हरनाम की मौत पर काफी दुखी थे, लेकिन शायद उन्हें यह पता नहीं था कि वह भी कुछ पलों के मेहमान है। बुधवार शाम को उनके सीने में दर्द उठा और मौत हो गई।

दोनों ही काफी मिलनसार व मृदुभाषी थे

दोनों में बचपन से ही काफी दोस्ती थी और दिलचस्प तो यह है कि हरनाम सिंह ने दिसंबर में इसी साल सेवानिवृत होना था और पटवारी विजय कुमार ने इसी माह 30 सितंबर को सेवानिवृत होना था। लेकिन पहले ही सदा के लिए सेवानिवृत हो गए। दोनों गांव में सेवा से निवृत होकर सकून से रहने की बातें किया करते थे तथा दोनों ही काफी मिलनसार व मृदुभाषी थे। इनकी मौत व दोस्ती की हर कोई चर्चा कर रहा है। बुधवार को एक की चिता जली तथा गुरूवार सुबह दूसरे दोस्त की।

इस घटना ने गांव के साथ ही पूरे क्षेत्र को झकझोड कर रख दिया है। वहीं इस हादसे पर पूर्व मुख्यमंत्री प्रेम कुमार धूमल, सांसद अनुराग ठाकुर, भाजपा नेता विजय बहल, बीडीसी प्रेम लता, पूर्व बीडीसी तिलक राज, ब्लाक कांग्रेस अध्यक्ष सुशील पठानिया, पंचायत उपप्रधान अजय कुमार, वार्ड सदस्य हरनाम शर्मा, कश्मीर सिंह सहित कई अन्य लोगों ने गहर दुख जताया है तथा शोक संतृप्त परिवारों के प्रति गहरी संवेदना जताई है।

यह भी पढ़ें – साहसिक खेलों से गुलजार होगी बीड़

Comments

Coming soon

Career Counsling

Get free career counsling and pursue your dreams