pawan nayar

सदर विधायक पवन नैयर से ‘हिमाचल दस्तक’ के चंबा ब्यूरो प्रभारी सोमी प्रकाश भुव्वेटा ने विशेष बातचीत

चंबा सदर विधानसभा क्षेत्र के विधायक पवन नैयर कहते हैं कि जितनी सड़कें कांग्रेस सरकार अपने पांच साल के कार्यकाल में चंबा में नहीं बनवा पाई। उतनी सड़कें तो हमने महज डेढ़ साल के कार्यकाल में बनवा दी हैं। बिजली, पानी और सीवरेज जैसी सुविधाओं पर महज डेढ़ साल में इतना बजट सरकार से मंजूर करवा चुके हैं। इसके बारे मेें विरोधी सोच भी नहीं सकते।

उन्होंने कहा कि मेडिकल कॉलेज चंबा की व्यवस्था पर सवाल उठाने की बात तो स्पष्ट कर दूं कि अब मेडिकल कॉलेज की व्यवस्था को सुधारने पर ही ध्यान केंद्रित करने वाला हूं। सदर विधायक पवन नैयर से ‘हिमाचल दस्तक’ के चंबा ब्यूरो प्रभारी सोमी प्रकाश भुव्वेटा ने विशेष बातचीत की। प्रस्तुत हैं मुख्य अंश…

पब्लिक जानना चाहती है कि इतने लंबे समय तक चंबा सदर विस क्षेत्र के विधायक कहां गायब थे?

बिल्कुल जनता के प्रतिनिधि होने के नाते पब्लिक को जानने का यह पूरा हक है कि मैं इतने समय तक कहां गायब था। हालांकि, इस बारे में मैंने सोशल मीडिया के माध्यम से जनता को मैसेज दे दिया था, लेकिन जिन्हें नहीं पता है, उन्हें मैं स्पष्ट कर दूं कि मेरा स्वास्थ्य ठीक नहीं होने के कारण मुझे इलाज के लिए बाहर जाना पड़ा था। पर अब मैं स्वास्थ्य लाभ लेकर फिर से जनता की सेवा में हाजिर हो गया हूं।

आपके कार्यकाल की अब तक की क्या-क्या उपलब्धियां रहीं?

विकासात्मक गतिविधियां गिनाने लगूंगा, तो लंबा समय लगेगा। फिर भी मैं आपको अपने कुछ ऐसे काम बताऊंगा जिनके बारे में मेरे विरोधी सोच भी नहीं पाएंगे। कांग्रेस ने अपने कार्यकाल में महज आठ सड़कें बनवाई थी, लेकिन मैंने महज अपने डेढ़ साल के कार्यकाल में 138 करोड़ के साथ-साथ 57 सड़कें भी मंजूर करवा दी हैं। बिजली, पानी और सीवरेज जैसी सुविधाओं पर महज डेढ़ साल में इतना बजट सरकार से मंजूर करवा चुका है। इसके बारे मेें विरोधी सोच भी नहीं सकते।

चंबा में पार्किंग और कूड़ा निष्पादन की समस्या तो आपकी इन उपलब्धियों को ग्रहण लगाने का काम कर रही है?

दोनों ही समस्याओं का आबादी के हिसाब से बहुत जल्द परमानेंट सॉल्यूशन निकाला जा रहा है। सो जस्ट वेट एंड वाच।

आपकी ही पार्टी के कुछ लोग कहते सुने हैं कि सदर विधायक अलग अलाइनमेंट तैयार कर रहे हैं?

देखिए ऐसा कुछ भी नहीं है। अलग अलाइनमेंट वाली बात फैलाना तो मुझे अपने विरोधियों की चाल लगती है। मैंने तो ऐसे लोगों को जिला और मंडल की कार्यकारिणी में शामिल करवाया है। जिन्हें वर्षों पहले इग्नोर किया जाता रहा है।

वैसे स्थानीय स्तर पर लोकसभा चुनाव में कौन सा मुद्दा रहेगा?

पूर्व कांग्रेसी सांसद चंद्र कुमार के समय चंबा जिले के लाडा के पैसे को कांगड़ा जिले में खर्च करने के मुद्दे को जोर-शोर से उठाया जाएगा, क्योंकि लाडा का पैसा प्रभावित एरिया के बजाय अन्य कहीं पर भी खर्च नहीं किया जा सकता।

कांग्रेस तो मेडिकल कॉलेज को मुद्दा बनाते हुए कहती फिर रही है कि उनकी सरकार के समय सब कुछ अच्छा चल रहा था, लेकिन बीजेपी

सरकार बनते ही कॉलेज की व्यवस्था पटरी से खिसक गई है?

इस मामले में यही कहंूगा कि अस्वास्थ के कारण काफी समय तक बाहर रहा। इसी वजह से ध्यान नहीं दे पाया, लेकिन अब पंडित जवाहर लाल नेहरू मेडिकल कॉलेज की व्यवस्था को सुधारने पर ही ध्यान केंद्रित कर सब कुछ दुरुस्त करने वाला हूं।

सवाल जबाव

Career Counsling

Get free career counsling and pursue your dreams