agriculture minister

जाहलमा, जसरथ, नालडा, नैनगाहर गांवों में सुनीं जनता की समस्याएं

हिमाचल दस्तक। केलांग

कृषि, जनजातीय विकास एवं सूचना प्रोद्यौगिकी मंत्री डॉ. रामलाल मार्कंडेय ने लाहौल प्रवास के चौथे दिन पट्टन घाटी के गांवों का दौरा किया। इस दौरान पट्टन घाटी के जाहलमा, जसरथ, नालडा, नैनगाहर गांवों के लोगों ने मंत्री का भव्य स्वागत किया। मंत्री ने लोगों का विधानसभा चुनाव में जन समर्थन के लिए आभार प्रकट किया तथा इलाके के विकास के लिए हर संभव सहायता प्रदान करने का आश्वासन दिया। उन्होंने लोगों की समस्याओं को सुना तथा कुछ मामलों का मौके पर ही निपटारा किया गया।

मंत्री ने 54 लाख रुपये से निर्मित नैनगाहर पुल का उद्घाटन भी किया। इस पुल के बन जाने से नीलकंठ जाने वाले श्रद्धालुओं तथा नैनगाहर के लोगों को बेहतर यातायात की सुविधा उपलब्ध होगी। मंत्री ने नालडा गांव के लोगों की सुविधा के लिए निर्माणाधीन पुल को शीघ्र तैयार करने के लिए लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिए। उन्होंने नालडा गांव की लोगों की मांग पर सोलर फेंसिंग लगावाने के लिए कृषि विभाग को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए।

ग्राम स्वरोजगार अभियान के तहत जहालमा में स्वच्छ भारत पर्व के तहत स्वच्छता अभियान का शुभारंभ कृषि, जनजातीय विकास एवं सूचना प्रोद्यौगिकी मंत्री डॉ. रामलाल मार्कंडेय ने किया। इस अवसर पर विभिन्न महिला मंडल, युवक मंडल तथा पंचायती राज संस्थानों की प्रतिनिधियों से सफाई अभियान में भाग लिया। उन्होंने लोगों को आह्वान किया कि वह स्वच्छ भारत अभियान की सफलता के लिए अपना सहयोग दें। उन्होंने कहा कि अपने आसपास साफ-सफाई रखें तथा कूड़ा-कचरा इत्यादि न फेंके। इस दौरान एसडीएम सुभाष गौतम, जिप अध्यक्ष रमेश रूलवा सहित कई लोग मौजूद रहे।

नहीं रहे स्वतंत्रता सेनानी रंगीला राम

Career Counsling

Get free career counsling and pursue your dreams