aiims

केंद्रीय मंत्री ने कोठीपुरा में एम्स साइट प्लान का लिया जायजा

  • कहा, शेष भूमि की एनओसी शीघ्र दे सरकार
  • डिजाइनिंग-प्लानिंग में लगेगा एक साल का समय
  • लोगों से की सहयोग की अपील

हिमाचल दस्तक ब्यूरो। बिलासपुर
केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री जगत प्रकाश नड्डा ने सोमवार को कोठीपुरा में एम्स की साइट प्लान का जायजा लिया। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार का एम्स को लेकर सकारात्मक रवैया है। नड्डा ने कहा कि उन्हें विश्वास है कि चार साल में इसका निर्माण कर लिया जाएगा। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार शेष बची भूमि की एनओसी शीघ्र दें, ताकि आगे की कार्रवाई शुरू की जा सके। नड्डा ने कोठीपुरा में एम्स एचएससीसी द्वारा आयोजित साइट प्लान स्थल पर लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि यह बहुत बड़ा संस्थान है, जिसकी डिजाइनिंग व प्लानिंग के लिए एक साल का समय लग जाएगा।

एचएससीसी कंपनी ने कोठीपुरा में विशेष कार्यक्रम रखा था। नड्डा ने कहा कि इस मुद्दे पर वह शीघ्र ही दिल्ली में अधिकारियों की बैठक बुलाई जाएगी। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी तीन अक्तूबर की बिलासपुर की रैली से बेहद खुश थे। उन्होंने अपने इंस्ट्राग्राम पर लुहणू मैदान की भीड़ के फोटो डाले हैं। हिमाचल के इतिहास में यह एक अभूतपूर्व रैली थी। उन्होंने एम्स के साथ लगने वाले राजपुरा, नोआ व कोठीपुरा के लोगों से पूर्ण सहयोग देने का आग्रह किया।

इससे पहले कोठीपुरा स्थित जवाहर नवोदय स्कूल के बाहर स्थानीय लोगों ने विधायक रणधीर शर्मा के नेतृत्व में नड्डा का भव्य स्वागत किया। वहां एम्स की साइट के प्लान को समझा। इस मौके पर एचएससीसी के सीएमडी ज्ञानेश पांडे ने साईट की तकनीकी जानकारी दी। वहीं, लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों ने भी साइट प्लान से अवगत करवाया। इस कार्यक्रम को स्थानीय विधायक रणधीर शर्मा ने भी संबोधित किया।

Comments

Coming soon

Career Counsling

Get free career counsling and pursue your dreams