aiims pm modi

केंद्रीय कैबिनेट ने दी बिलासपुर एम्स को मंजूरी

  • 1351 करोड़ के प्रोजेक्ट को प्रधानमंत्री मोदी ने दी मंजूरी
  • PM स्वास्थ्य सुरक्षा योजना के तहत 48 माह में बनेगा

हिमाचल दस्तक ब्यूरो। शिमला

बिलासपुर के कोठीपुरा में बनने जा रहा एम्स कई मायनों में अनूठा होगा। बुधवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अध्यक्षता वाली कैबिनेट ने 1351 करोड़ रुपये लागत के इस प्रोजेक्ट को मंजूरी दे दी। इससे पहले 4 अक्तूबर को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बिलासपुर आकर इसका शिलान्यास किया था।

केंद्रीय कैबिनेट की मंजूरी के अनुसार ये प्रोजेक्ट प्रधानमंत्री स्वास्थ्य सुरक्षा योजना के तहत बनेगा। इसकी कुल निर्माण अवधि चार साल यानी 48 महीने होगी। इनमें 20 सुपर स्पेशिलिटी विभाग और 15 आपरेशन थियेटर होंगे। लेकिन नई बात ये है कि मेडिकल कॉलेज एवं नड्डा खुद करेंगे काम की निगरानी

बिलासपुर एम्स का शिलान्यास करने 4 अक्तूबर को जब पीएम मोदी आए थे तो केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री जेपी नड्डा ने कहा था कि इस प्रोजेक्ट को समयबद्ध पूरा करवाया जाएगा। प्रोजेक्ट की निगरानी नड्डा खुद करेंगे। केंद्रीय कैबिनेट से प्रोजेक्ट मंजूर करने पर उन्होंने पीएम मोदी का आभार जताया। उन्होंने बताया कि 48 महीने की समय अवधि में ये शुरू के 12 महीने प्री कंस्ट्रक्शन स्टेज के हैं, जिसमें जमीन की क्लीयरेंस आदि होगी। अगले 30 महीने निर्माण कार्यों के लिए हैं और फिर आखिरी 6 महीने इसे फर्निश करने के लिए रखे गए हैं।

Comments

Coming soon

Career Counsling

Get free career counsling and pursue your dreams