News Flash
safely trapped youth

होली के रावाधार की पहाडिय़ों में बर्फबारी में फंसे थे तीन युवक

दो हेलिकॉप्टरों की मदद से भरमौर हेलिपैड पर उतारे

हिमाचल दस्तक। भरमौर
जिला के जनजातीय होली क्षेत्र में रावाधार में भारी बर्फबारी के बीच फंसे सिंयूर पंचायत निवासी तीनों युवकों को सोमवार को एयरलिफ्ट करके सुरक्षित निकाल लिया गया। वायु सेना के दो हेलीकॉप्टरों द्वारा चलाए गए अभियान में इन तीनों को एयरलिफ्ट करके भरमौर हेलीपैड पर सुरक्षित उतार लिया गया है।

बीते दिनों भारी बर्फबारी और खराब मौसम के चलते प्रशासन द्वारा भेजी गई रेस्क्यू टीम को सफलता नहीं मिल पाई थी। इसी के चलते प्रशासन द्वारा राज्य सरकार से संपर्क करके वायुसेना के हेलीकॉप्टरों को रेस्क्यू अभियान में शामिल करने का फैसला लिया गया। ऐसे में सोमवार दोपहर को सफलतापूर्वक युवकों को सुरक्षित निकाल लिया गया।

सरकार ने वायु सेना के दो हैलीकॉप्टर भरमौर भेजें

युवकों को प्राथमिक उपचार के लिए भरमौर अस्सपताल में भर्ती किया गया है। गौरतलब है कि बीते दिनों तीन युवक रावाधार की ओर निकले थे। लेकिन मौसम खराब होने की वजह से वहां काफी अधिक हिमपात हो गया। इसके चलते युवक बर्फ के बीच फंस गए। प्रशासन को जैसे ही इस बारे सूचना मिली तो प्रशासन ने रेस्कयू टीम मौके पर भेजी। लेकिन रेस्कयू बर्फबारी अधिक होने के चलते युवकों तक नहीं पहुंच पाई। ऐसे में प्रशासन ने रेस्कयू टीम को वापिस बुला लिया और युवकों को एयर लिफ्ट करने बारे राज्य सरकार से आग्रह किया।

सरकार ने वायु सेना के दो हैलीकॉप्टर भरमौर भेजें। जहां से हैलीकॉप्टरों ने उड़ान भरक रावाधार में फंसे तीनों युवकों को एयर लिफ्ट किया। उपायुक्त चंबा हरिकेश मीणा ने बताया कि युवाओं को एयरलिफ्ट कर सुरक्षित निकाल लिया गया है। कहा कि प्राथमिक उपचार के लिए युवाओं को भरमौर अस्पताल में भर्ती करवाया गया है। कहा कि रेस्कयू टीम के वापिस आने के बाद सरकार से हैलीकॉप्टर से रेस्कयू करने का आग्रह किया था जिस पर सरकार ने प्रमुखता के आधार पर हेलिकॉप्टर भेजें।

यह भी पढ़ें – रोहतांग टनल से जाएगा लाहौल को पशु चारा

Comments

Coming soon

Career Counsling

Get free career counsling and pursue your dreams