News Flash
airfare cheap delhi bhuntar

यात्रियों की संख्या कम होने से कंपनी ने की पहल

कंपनी के फैसले का मनाली के कारोबारियों ने किया स्वागत

हिमाचल दस्तक। कुल्लू
दिल्ली-भुंतर के बीच चल रही एयर इंडिया की फ्लाइट का टिकट अब 50 फीसदी से भी अधिक सस्ता हो गया है। भुंतर से दिल्ली के लिए दो माह पूर्व बुकिंग करने पर यात्री को मात्र 3000 रुपये की टिकट मिलेगी। जबकि 15 दिन पहले 5000 और तत्काल टिकट का रेट 6100 रुपये रहेगा। एयर इंडिया ने पिछले माह से रेट कम किए हैं। बताया जा रहा है कि विंटर सीजन में यात्रियों की कम संख्या होने पर कंपनी ने यह पहल की है। पहले 3000 रुपये का एक टिकट 6500 रुपये में मिलता था।

इससे पहले एयर इंडिया ने भुंतर से चंडीगढ़ रूट का किराया 5600 रुपये से घटाकर 3600 रुपये किया था। अब दिल्ली-भुंतर के बीच भी किराए में भारी कटौती की है। एयर इंडिया के भुंतर एयरपोर्ट में तैनात स्टेशन प्रभारी दिनेश भारद्वाज ने कहा कि एयर इंडिया ने पिछले माह से दिल्ली से भुंतर के बीच होने वाली उड़ान के टिकटों के रेट को कम किया है।

दो माह पहले टिकट बुक करने पर यात्रियों को 3000 रुपये खर्च करने होंगे। इसके अलावा तत्काल टिकट पहले आओ, पहले पाओ की तर्ज पर सस्ती दी जाती है। कुल्लू के ट्रेवल एजेंट अभिनव वशिष्ठ ने कहा कि उन्होंने नवंबर माह के पहले हफ्ते दिल्ली-भुंतर के लिए पांच सवारियों की टिकट 6111 रुपये बनाई है। जबकि पहले यह टिकट 9000 रुपये तक बनती थी।

उधर विंटर सीजन के मौके पर हवाई उड़ानों में टिकट के रेट कम होने से मनाली के पर्यटन कारोबारियों ने भी स्वागत किया है। होटलियर के अध्यक्ष गजेंद्र ठाकुर, देवेंद्र नेगी, गगन ठाकुर, विजय सिंह ने कहा कि हवाई जहाज की उड़ानों से विंटर सीजन में घाटी के पर्यटन को पंख लगे।

Comments

Coming soon

Career Counsling

Get free career counsling and pursue your dreams