News Flash
airport survey

छह सदस्यीय केंद्रीय टीम मंडी पहुंची, चिन्हित स्थान पर लगाए जा रहे डिवाइस

तीन दिन तक चलेगा एयरपोर्ट का सर्वे

परमेंद्र कटोच। नेरचौक
बल्ह घाटी में प्रस्तावित अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे को लेकर केंद्रीय टीम का ओएलएस सर्वे (ओब्सटेकल लिमिटेशन सरफेस) मंगलवार को शुरू हो गया। इस सर्वे के लिए छह सदस्यीय टीम पहुंची हैं। ओएलएस सर्वे टीम ने किसी भी प्रकार की अधिकारिक पुष्टि करने से इंकार करते हुए कहा कि हम इसके बारे में कुछ नहीं बता सकते। सर्वे के बाद ही बताया जाएगा। सर्वे करने के लिए चिन्हित स्थान पर एक डिवाइस लगाई जा रही है। जिसका नाम डीजीपीएस है।

डीजीपीएस नामक डिवाइस के साथ यहां की लोकेशन तथा फीजिबिलिटी को चेक किया जा रहा है। ऐसे ही कई यंत्र प्रस्तावित एयरपोर्ट की चयनित भूमि में लगाए जा रहे हैं। इसकी पुष्टि डीसी मंडी ने की है । टीम ने बताया कि यह सर्वे 3 दिन के लिए है । लेकिन अगर काम जल्दी हो जाता है तो 2 दिन में भी हो सकता है। यदि कार्य लंबा चला तो इसको 10 दिन भी लग सकते हैं। छ: सदस्य ओ एल एस सर्वे टीम के आने से बल्ह के लोगों के चेहरे खिल उठे हैं। जहां.जहां टीम जा रही है।

लोगों का हुजूम वहीं इक्कट्ठा होता जा रहा है। स्थानीय लोगों को जैसे ही सर्वे टीम के आने का पता लगा ए लोग एक दूसरे को बधाइयों देने में लग गए हैं। बल्ह की जनता पहले ही पूरी तरह से अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे के समर्थन में उतर गई है। सभी जनप्रतिनिधियों ए अन्य संस्थाओं व युवक मंडलों तथा अन्य महिला मंडलों व अन्य ने एयरपोर्ट के समर्थन में अपनी अपनी सहमति जता दी है। बता दें कि कई दिनों से ओएलएस टीम सर्वे करने के लिए आ रही थी। लोग टीम का इंतजार कर रहे थे।

उड्डयन मंत्रालय में जमा करवाई एक करोड़ की राशि

मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर द्वारा पिछले दिनों ऐलान किया था कि जिला मंडी के बल्ह में एयरपोर्ट बनाना मेरा ड्रीम प्रोजेक्ट है। जिसके लिए प्रशासन ने भी हर प्रकार से तैयारी शुरू कर दी थी। वहीं ओ एल एस सर्वे के लिए प्रदेश सरकार ने 1 करोड रुपए की राशि उड्डयन मंत्रालय में जमा करवा दी थी। जिसके तहत कुछ दिन पहले मंडी प्रवास पर मुख्यमंत्री ने 1 हफ्ते के अंदर-अंदर ओएलएस सर्वे की बात कही थी। कई दिनों से बल्ह के लोगों को ओ एल एस सर्वे टीम का इंतजार था जो अब जाकर पूरा हो गया है। टीम द्वारा बल्ह में चिन्हित स्थानों पर सर्वे किया जा रहा है।

यह भी पढ़ें – सीएम के दरबार, फरियादियों की कतार

Comments

Coming soon

Career Counsling

Get free career counsling and pursue your dreams