Ajay becomes Himachal team selector

उपलब्धि :जिलावासी गदगद, रणजी क्रिकेट टीम का कप्तान भी चुना था

हिमाचल दस्तक। चंबा : जिले के लिए रणजी प्लेयर अजय मनू अच्छी खबर लेकर आए हैं। उन्हें हिमाचल प्रदेश क्रिकेट के जूनियर वर्ग के चयनकर्ता की जिम्मेदारी दी गई है। देश के अत्यंत पिछड़े जिले में शामिल चंबा जिले के साधारण परिवार से ताल्लुक रखने वाले अजय मनू की इस उपलब्धि से जिलावासी काफी गदगद हैं।

अजय मनू उस वक्त भी चंबा जिले के लोगों के लिए बड़ी खबर बने थे, जब उन्हें रणजी क्रिकेट टीम का कप्तान चुना गया था। उनके नेतृत्व में टीम ने कई मैच जीतकर हिमाचल को गौरवान्वित किया था। उनके नेतृत्व में भारत वर्ष में मजबूत माने-जाने वाली कई टीमों को पराजित कर एलीट ग्रुप में इनकी टीम ने प्रवेश पाया था। इसीलिए उनकी काबिलियत को आधार मानते हुए हिमाचल क्रिकेट एसोसिएशन ने उन्हें हिमाचल की जूनियर टीम का चयनकर्ता बनाया है।

अजय मनू ने इस तरह की उपलब्धि के लिए एचीपीसीए के अध्यक्ष अनुराग ठाकुर, युधिष्ठर कटोच, हिमाचल प्रदेश कोचिंग के निदेशक विक्रम राठौर समेत सभी पदाधिकारियों का आभार प्रकट किया। उन्होंने कहा कि उन्हें जो भी जिम्मेदारी दी गई उसका ईमानदारी से निर्वहन होगा।

जूनियर टीम का बनाया गया चयनकर्ता क्रिकेटर हुए खुश

अजय मनू को जिम्मेदारी मिलने पर जिले के क्रिकेट खिलाड़ी काफी खुश हैं। अजय मनू ने बतौर क्रिकेटर अपना सफर 1994 में बतौर अंडर-16 की जिला की टीम में शामिल होकर किया था। इस खिलाड़ी ने प्रदेश के साथ-साथ देश के अन्य राज्यों में भी अपनी प्रतिभा का लोहा मनवाया। केवलमात्र दो वर्ष के बाद रणजी टीम का हिस्सा बन गए और फिर वर्ष 2011 तक रणजी खिलाड़ी के तौर पर खेलते रहे।

वर्ष 2005 में रणजी टीम के कप्तान के तौर पर भी इन्हें नवाजा जा चुका है। मनू के नेतृत्व में ही रणजी टीम, एलीट ग्रुप में जगह बनाने में कामयाब रही। अजय मनू जिले के एकमात्र ऐसे पहले खिलाड़ी हैं जिन्हें हिमाचल क्रिकेट एसोसिएशन ने जूनियन टीम का चयनकर्ता बनाया है।

Career Counsling

Get free career counsling and pursue your dreams