Alampur Harsipattan road will now literally make the lifeline of Jaisinghpur

जयसिंहपुर : जयसिंहपुर विस क्षेत्र की लाइफलाइन कहलाई जाने वाली आलमपुर हारसीपत्तन सड़क को  मेजर डिस्ट्रिक्ट रोड (एम डी आर) में तब्दील करने की प्रदेश सरकार ने नोटिफिकेशन जारी कर दी है। इस सड़क को पूर्व कांग्रेस सरकार के शासन काल मे विलेज रोड में तब्दील कर दिया गया था।

 सी एम जयराम ठाकुर ने  जयसिंहपुर विस के शिवनगर में जनसभा को सम्बोधित करते हुए आलमपुर हारसीपत्तन सड़क मार्ग को एम डी आर  बनाने की घोषणा की थी।  मुख्यमंत्री ने कहा था कि पूर्व कांग्रेस सरकार ने इस सड़क मार्ग की अधिसूचना रद्द कर इसे विलेज रोड़ बना दिया था. लेकिन अब इस 27 किलोमीटर सड़क को एम डी आर में लेने से इस सड़क मार्ग की दिशा और दशा सुधरने की लोग आस लगाए बैठे हैं।
जयसिंहपुर  विस की 70 फीसदी आबादी रोजाना आलमपुर हारसीपत्तन सड़क मार्ग से आती जाती है .यही सड़क मार्ग इस विस की ज्यादातर गांवो  को पंजाब , चंडीगढ़ व दिल्ली से जोड़ता है। इस सड़क मार्ग की खस्ताहालत से लोग व वाहन चालक परेशान होते हैं. हारसीपत्तन पुल से लेकर काथला , खालटा , हलेड़ , लम्बागांव , कंगेहन , सकोह से लेकर जगरूपनगर तक इस 27 किलोमीटर सड़क मार्ग की हालत बेहद खस्ता हो गई है।
लोकनिर्माण विभाग के एक्सईन वीरेंद्र कुमार ने बताया कि कुछ दिन पहले ही इस सड़क को एम डी आर में लेने की प्रदेश सरकार ने अधिसूचना जारी की है। उन्होंने बताया कि इस सड़क मार्ग को सेन्टर रोड्स फण्ड के तहत लाने के लिए स्थानीय विधायक प्रयासरत हैं। उन्होंने बताया कि अगर सीआरएफ के तहत यह सड़क मार्ग आता है तो यह भवारना झूँगा देवी मार्ग की तर्ज पर बनेगा।
जयसिंहपुर के विधायक रवि धीमान ने बताया कि आलमपुर हारसीपत्तन सड़क मार्ग जयसिंहपुर विस की लाइफलाइन है ,इस सड़क को इस विस की सबसे बढ़िया सड़क बनाया जाएगा। उन्होंने कहा कि स्वयं मुख्यमंत्री ने इस सड़क को एम डी आर में लेने की घोषणा की थी।
 मेजर डिस्ट्रिक्ट रोड (एम डी आर )-मेजर डिस्ट्रिक्ट रोड़ जिला का वो महत्वपूर्ण सड़क मार्ग होता है जो जिला की सड़क को स्टेट हाई वे और नैशनल हाई वे से जोड़ता है। हिमाचल प्रदेश में कुल 93 मेजर डिस्ट्रिक्ट रोड़ हैं जिनकी कुल लम्बाई 4261 किलोमीटर है। अभी हाल ही में प्रदेश सरकार ने  कांगड़ा जिला के तीन विलेज रोड को एम डी आर में तब्दील किया है।

Comments

Coming soon

Career Counsling

Get free career counsling and pursue your dreams