News Flash
shanta kumar

कहा, सेना पर न हो राजनीति, शोर्य की चर्चा जरूरी

राजीव भनोट, ऊना।
देश में एक बार फिर से नरेंद्र मोदी प्रधानमंत्री बने, इसके लिए मेरा जो सहयोग हो पाएगा, करूगां। पार्टी जो जिम्मेवारी देगी, उसे निभाऊंगा। मेरी इच्छा है कि देश का नेतृत्व पुन: मजबूत व सुरक्षित हाथो में रहे। इसके लिए नरेंद्र मोदी एक बेहतरीन नेतृत्व है। यह बात प्रदेश भाजपा के वरिष्ठ नेता पूर्व मुख्यमंत्री व कांगड़ा संसदीय क्षेत्र के सांसद शांता कुमार ने बद्दी जाते हुए ऊना में पत्रकारों से बात करते हुए कही।

शांता कुमार ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी विश्व के सबसे बड़े लोकतांत्रिक देश के चुनावी पर्व के लिए पूर्णत: तैयार है और इस चुनावी यज्ञ की पूर्णाहुति देवभूमि हिमाचल डालेगा। उन्होंने कहा कि 2014 में हमारे पास अपनी उपलब्धि का कुछ नहीं था और 2019 में हमारे पास उपलब्ध्यिों का पिटारा है। जनता को हमने हर क्षेत्र में काम कर दिखाया है, ऐसे में निश्चित रूप में जनता देश की भागदौड़ भारतीय जनता पार्टी के गठबंधन को सौंपेगी। उन्होंने कहा कि विपक्षी दल कांग्रेस सहित परेशान है और इसलिए सेना के पराक्रम पर भी प्रश्न उठा रहे हैं।

शांता कुमार ने कहा कि सेना पर राजनीति न हुई है और न होनी चाहिए, लेकिन देश की सेना के शोर्य की चर्चा जरूरी है और इसे करने से कोई रोक नहीं सकता। 1971 में जब इंदिरा गांधी ने मजबूत नेतृत्व के साथ पाकिस्तान के दो भाग करते हुए बंगलादेश बनवाया और देश की सेना ने शोर्य दिखाया, तो उस समय विपक्ष व हमारे नेताओं ने इंदिरा गांधी का समर्थन किया। कोई ऐसा बयान नहीं दिया, जिससे पाकिस्तान खुश हो, लेकिन आज राजनीति की आड़ में कांग्रेस व विपक्षी दल ऐसे बयान दे रहे हैं, जिससे पाकिस्तान तालियां बजा रहा है।

उन्होंने कहा कि देश की चिंता पहले होनी चाहिए, केवल वोट की राजनीति के लिए कोई पाक परस्ती दिखाए, यह शोभा नहीं देता। उन्होंने कहा कि भाजपा व मोदी को रोकने के लिए महागठबंधन व अलग-अलग दल मिलकर गठजोड़ करने का प्रयास कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि लोकतंत्र में सबको अधिकार है, लेकिन यह गठबंधन वैचारिक नहीं हो रहे। सबकी बोली अलग है, सबका नेता अलग है और अधिकतर छोटी पार्टियां, तो महज अपना अस्तित्व बचाने के लिए गठबंधन करने का काम कर रही है। इस अवसर पर प्रदेश भाजपा सहमीडिया प्रभारी हरिओम भनोट, भाजपा नेता शेर सिंह ठाकुर उपस्थित रहे।

मोदी के सामने कोई नहीं

शांता कुमार ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के सामने विपक्ष कोई नेता खड़ा नहीं कर पाया है। न कोई नीति दिखा पाया है। जनता के सामने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ही एक बेहतर नेता व चेहरे हैं, जिन पर भरोसा किया जा सकता है। उन्होंने कहा कि देश की जनता कोई भी गलत निणर्य नहीं करेगी। जिससे पछताना पड़े। जनता मोदी के नेतृत्व के लिए मतदान करेगी।

टिकट तय करना हाईकमान का काम

शांता कुमार ने कहा कि उम्मीदवारी जताना कोई बुरी बात नहीं है। लेकिन अंतिम निर्णय पार्टी हाईकमान को करना है और जो निर्णय पार्टी हाईकमान का होगा, उसे हम सब मानेंगे। शांता कुमार ने कहा कि मेरी व्यक्तिगत इच्छा यही है कि कांगड़ा से कोई नया युवा चेहरा चुनाव लड़े। उन्होंने कहा कि मेरे लिए पार्टी जो भी जिम्मेदारी तय करेगी, उसे निभाऊंगा। उन्होंने कहा कि मेरा निर्णय भी पार्टी हाईकमान ही करेगी।

Comments

Coming soon

Career Counsling

Get free career counsling and pursue your dreams


[recaptcha]