News Flash
All vacant posts in HPU will be filled in 1 year VC

ऊना को रिजनल सेंटर देने की तैयारी में प्रशासन, प्रेसवार्ता में कुलपति सिकंदर कुमार ने गिनाईं प्राथमिकताएं , कहा, यूनिवर्सिटी को ए प्लस-प्लस बनाना लक्ष्य , 30 अक्तूबर को दीक्षांत समारोह में आएंगे राष्ट्रपति, छात्रों के जायज मुद्दे ही सुनेगा प्रशासन

हिमाचल दस्तक ब्यूरो। शिमला : वीसी डॉ. सिंकदर कुमार ने वीसी बनने के बाद एचपीयू के लिए अपनी प्राथमिकताएं गिनवाईं। उन्होंने पत्रकार वार्ता में कहा कि कई साल से एचपीयू यूनिर्सिटी में चल रही स्टाफ की समस्या तो दूर किया जाएगा।

रिजल्ट में देरी में सबसे बड़ा कारण स्टाफ की कमी है। दो कर्मचारी दस कर्मचारियों के बराबर काम कर रहे हैं। यदि कोर्ट मैटर न रहा तो एक साल के भीतर एचपीयू में एक भी पद खाली नहीं रहेगा। 134 नॉन टीचिंग पोस्ट पर एचपीयू की ईसी ने हाल ही में मंजूरी दी है। इसके साथ ही कुलपति ने एचपीयू को ए प्लस-प्लस ग्रेड बनाने का टारगेट रखा है। पिछली बार यह रैंक नहीं मिल पाया। लेकिन इस बार यूनिवर्सिटी ने अच्छा ग्रेड पाने का टारगेट बनाया है जो हर हाल में पूरा होगा। उन्होंने कहा कि कैंपस में मॉर्डन कांप्लेक्स खोला जाएगा।

छात्रों को छोटी-मोटी चीजें लेने के लिए बाजार जाना पड़ता है। यदि कैंपस में शॉपिंग मॉल होगा तो ग्रांउड फ्लोर में पार्किंग की सुविधा भी सभी को मिल जाएगी। इक्डोल की मान्यता को लेकर केंद्रीय मंत्री के समक्ष यह मामला उठाया गया था। वीसी बनने के बाद पहली समस्या इक्डोल की मान्यता को लेकर ही सामने आई थी, लेकिन दिल्ली जाकर इस समस्या को रखा गया। इसके बाद दो साल तक इक्डोल की मान्यता को बढ़ाया गया है। कुलपति ने बताया कि 30 अक्तूबर को एचपीयू के दीक्षांत समारोह में राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद आएंगे।

एचपीयू कैंपस में स्टाफ सहित छात्र यदि कोई मांग उठाता है तो उनकी बात पूरी तरह से सुनी जाएगी। यदि कोई बिना वजह हुड़दंग करेगा या ऐसी मांगे जो मान्य नहीं, उसके लिए विरोध करेगा तो उसे सीधा टर्मिनेट किया जाएगा। उन्होंने साफ किया कि फिजूल की मांगों के लिए प्रशासन छात्रों सामने नहीं झुकेगा।

ये भी गिनवाईं प्राथमिकताएं

  1.  एचपीयू में बनेंगे चार नए हॉस्टल, 1000 छात्रों के ठहरने की व्यवस्था
  2. दिसंबर तक वाई-फाई से लैस होगा कैंपस
  3. घणाहटी में दूसरे कैंपस बनाने के लिए बनाई विशेष कमेटी
  4. एचपीयू में लाइब्रेरी सांइस जैसे विषयों के नए विभाग खोले जाएंगे
  5.  ऊना में 2019 तक बनाएंगे दूसरा रिजनल सेंटर
  6.  रिजनल सेंटर धर्मशाला में दूर होगी स्टाफ की कमी
  7.  एचपीयू हेल्थ सेंटर को दो करोड़ से किया जाएगा अपग्रेड
  8. एचपीयू की ब्यूटीफिकेशन पर होगा काम 

Comments

Coming soon

Career Counsling

Get free career counsling and pursue your dreams