News Flash
hrtc

प्रतिपूरक अवकाश खत्म करने के मामले ने पकड़ा जोर

  • कंडक्टर यूनियन ने भी किया प्रबंधन के फैसले का विरोध
  • कर्मचारियों ने दी एक साथ छुट्टी पर जाने की चेतावनी

हिमाचल दस्तक ब्यूरो। शिमला
हिमाचल पथ परिवहन निगम में कर्मचारियों के प्रतिपूरक अवकाश लैप्स होने के मामले ने जोर पकड़ा लिया है। प्रदेश भर में निगम प्रबंधन के निर्णय के खिलाफ अब कर्मचारी इसका पूरजोर विरोध कर रहे हैं। बुधवार को राजधानी शिमला एवं धर्मशाला के डिपुओं में निगम के चालक और परिचालकों ने आरएम को प्रतिपूरक अवकाश देने के लिए ज्ञापन सौंपा।

निगम कर्मचारियों ने निगम प्रबंधन से साफ तौर कहा है कि या तो कर्मचारियों को मासिक और साप्ताहित छुट्टी का प्रावधान किया जाए नहीं तो सभी कर्मचारी एक साथ छुट्टी पर चले जाएंगे। निगम के ड्राइवर यूनियन के अध्यक्ष मानसिंह ठाकुर सहित नरेश शर्मा, कृष्ण लाल शर्मा, मनोज कुमार शर्मा ने राजधानी की लोकल यूनिट के RM को भी ज्ञापन सौंपा।

उधर, निगम की कंडक्टर यूनियन ने भी कर्मचारियों के प्रतिपूरक अवकाश काटने का विरोध किया है। कंडक्टर यूनियन का आरोप है कि 13 जून, 2016 से लेकर निगम निदेशक कर्मचारियों का शोषण कर रहे हैं और जो भी कर्मचारी निगम प्रबंधन के खिलाफ आवाज उठता है उसी का उत्पीडऩ शुरू किया जाता है।

कंडक्टर यूनियन के प्रदेश वाइस चेयरमैन नीलकमल, प्रधान प्यारेलाल, उप प्रधान पवन कुमार व महासचिव कृष्ण चंद ने आरोप लगाया है कि निगम कर्मचारी लगातार उत्पीडऩ का शिकार हो रहे हैं और जब भी इस संबंध में निगम कर्मचारी शिकायत करते हैं तो उनका तबादला कर दिया जाता है। उन्होंने कहा कि आने वाली नई सरकार से यह मामला जोरशोर के साथ उठाया जाएगा।

Comments

Coming soon

This is Rising!

Career Counsling

Get free career counsling and pursue your dreams