News Flash
anganwadi worker

कार्यकर्ताओं गांव के लोगो को सलोगन के माध्यम से भी जागरूक करने का प्रयास किया

चंदन महाशा। कांगड़ा
बाल विकास परियोजना कांगड़ा की आंगनबाडी कार्यक्रर्ता व सहायिका द्वारा शुक्रवार को ग्राम पंचायत हलेड़कलां में कुपोषण से बचाव की जानकारी देने के लिए रैली निकाली। और गांव के लोगो को सलोगन के माध्यम से भी जागरूक करने का प्रयास किया। राष्ट्रीय पोषण दिवस और बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ योजना के तहत आंगनवाड़ी सेविका सहायिका स्कूल पूर्व शिक्षा पा रहे आंगनबाड़ी के बच्चों ने जागरूकता रैली का आयोजन कर एनीमिया और कुपोषण से बचाव की जानकारी लोगो को दिया।

इस दौरान आंगनबाड़ी सेविका-सहायिका अपने पोषक क्षेत्र में लाभान्वित लोगो के घरों के रास्ते से होते हुऐ आंगनवाड़ी केंद्रों तक लोगो को पोषण की जानकारी दी तख्ती पर लिखे स्लोगन, सरकार ने ठाना है, हर घर से कुपोषण को मिटाना है। उन्होंनेें कुपोषण के कारण समाज में के विभिन्न वर्गो के लोगो को बीमारियों को शिकार हो रहे है उस बारे भी बताया।

उन्होंनें आंगनबाड़ी क्षेत्रों में छ: माह से ऊपर के बच्चों को कुपोषण से बचाओ, गर्भवती, प्रसूति माताओं, के साथ किशोरी बालिकाओं में एनीमिया की कमी, नियमित टीकाकरण की जानकारी लोगों में दी। उन्होंने बताया कि 6 माह से ऊपर के बच्चों को ऊपरी आहार के साथ मां का दूध, मंस, मंछली, अंडे, साग सब्जी, घी, का दलिया बनाकर बच्चों को खिलाया जाएगा।

जिससे बच्चे में मानसिक विकास के साथ शारीरिक विकास कि वृद्धि होती है। जागरूकता रैली में कार्यकर्ता सुशीला देवी, किरन बाला, अंजना, मोनिका,नीलम, सुषमा, रीना, व सहायिका सुनीता कुमारी, सरला, कुन्ती देवी, सहित गांव की महिलायों ने रैली में भााग लिया ओर से रैली आंवा केन्द्र सेवकरा से होकर गांम पंचायत हलेड़कलां जक पंहुची।

यह भी पढ़ें – एनपीएस संघ द्रंग खंड की बैठक रविवार को पधर में

Comments

Coming soon

Career Counsling

Get free career counsling and pursue your dreams