News Flash
Annual celebrations mirror the achievements of any academic institution throughout the year

सुरला स्कूल के कार्यक्रम में बोले विधानसभा अध्यक्ष डॉ0 बिंदल , सुरला स्कूल में 22 लाख से निर्मित होने वाले खेल मैदान की डॉ0 बिंदल ने रखी आधारषिला 

हिमाचल दस्तक ब्यूरो । नाहन : वार्षिक समारोह किसी भी शैक्षणिक संस्थान की वर्ष भर की उपलब्धियों का दर्पण होता है जिसमें जहां मेघावी विद्यार्थियों का उत्साहवर्ध्रन होता है वहीं पर अन्य विद्यार्थियों को आगे बढ़ने की प्रेरणा मिलती है।

यह बात विधानसभा अध्यक्ष डॉ0 राजीव बिंदल ने गुरुवार को वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला सुरला के वार्षिक पुरस्कार समारोह के अवसर पर उपस्थित विद्यार्थियों, अध्यापको और अभिभावकों को संबोधित करते हुए कही । इससे पहले उन्होने पाठशाला परिसर में  22 लाख की लागत से निर्मित होने वाले खेल मैदान की आधारशिला भी रखी । उन्होने कहा कि इस खेल मैदान के विकसित होने से बच्चों को बेहतर खेल सुविधा उपलब्ध होगी ।
डॉ0 बिंदल ने कहा कि प्रदेश सरकार द्वारा शिक्षण संस्थाओं में आधारभूत सुविधाओं के सृजन के साथ साथ गुणात्मक शिक्षा प्रदान करने पर बल दिया जा रहा है ताकि बच्चे शिक्षा ग्रहण करने के उपरांत विभिन्न प्रतिस्पधाओं में बढ़चढ़ कर भाग ले सके । उन्होने कहा कि बच्चों को सुसंस्कारित करने में अध्यापक-अभिभावक की अहम भूमिका होती है तभी वह राष्ट्र और समाज के सच्चे नागरिक बन सकते हैं ।
उन्होने विद्यार्थियों का आहवान किया कि वह किसी प्रकार के नशे में पड़कर अपने बहुमूल्य जीवन को बर्बाद न करे बल्कि जो लोग नशे का शिकार हो चुके हैं उन्हें समाज की मुख्य धारा में लाने के लिए अपना सहयोग दे । उन्होने कहा कि नशा मनुष्य के नाश का कारण बनता है और इस सामाजिक कुरिति के उन्मूल्न में समाज के हर व्यक्ति को अपना रचनात्मक योगदान देना चाहिए चूंकि जिस प्रकार युवा पीढ़ी विभिन्न प्रकार के नशे का सेवन करके स्वयं और अपने परिवार के विनाश का कारण बन रही है यह चिंता और चितन का विषय है ।
डॉ0 बिंदल ने कहा कि नाहन निर्वाचन में देवक पुडला सहित अन्य 11 पंचायतों में पेयजल समस्या के निदान के लिए 18 करोड़ की गिरि उठाऊ पेयजल योजना स्वीकृत की गई है जिसका निर्माण कार्य प्रगति पर है और इसके पूर्ण होने पर धारटीधार सहित अन्य 11 पंचायतों की नौ हजार से अधिक लाभान्वित होगी ।
 उन्होने जानकारी दी कि ब्रिक्स के तहत स्वीकृत यह परियोजना प्रदेश की पहली योजना है जो नाहन निर्वाचन क्षेत्र के लिए स्वीकृत हुई है । इसके अतिरिक्त नाहन विधानसभा की विभिन्न खडडों पर चैक डेम और उनके तटीकरण तथा पारंपरिक जल स़्त्रोतों के संरक्षण इत्यादि के लिए 50 करोड़ की महत्वकांक्षी परियोजना भी सरकार द्वारा स्वीकृत की गई है ताकि चैक डेम के माध्यम से एकत्रित जल को किसानों के खेतों तक पहूंचाया जाएगा ।
इससे पहले विधानसभा अध्यक्ष डॉ.राजीव बिंदल ने नव स्तरोन्नत हुए राजकीय माध्यमिक पाठशाला देवका पुडला का उदघाटन तथा तीन लाख रूप्ये की राशि से निर्मित महिला मण्डल भवन का लोकापर्ण भी किया। तत्पश्चात विधानसभा अध्यक्ष द्वारा चासी गांव के लिए 15 लाख की लागत से निर्मित सम्पर्क सड़क का उद्घाटन करने के उपरांत एक जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि नाहन निर्वाचन क्षेत्र की कौलावाला भूड़-लवासा चौकी सड़क को पक्का करने पर साढ़े आठ करोड़ की राशि व्यय की जा रही है ।
इसके अतिरिक्त मझेड़ा पुल का निर्माण पर साढ़े सात करोड़ की राशि व्यय की जा रही है और इस पुल का आगामी वर्षा ऋतु से पहले लोकार्पण कर दिया जाएगा । इस अवसर पर उप निदेशक उच्चतर शिक्षा  उमेश बहुगुणा, प्रारम्भिक शिक्षा विपिन कुमार, जिला परिषद सदस्य मनीष चौहान, जिला भाजपा सचिव प्रताप ठाकुर, भाजपा मण्डल महासचिव प्रीत मोहन, अधिशाषी अभियन्ता लोक निर्माण विभाग अनिल शर्मा के अतिरिक्त विभिन्न विभागों के अधिकारी तथा गणमान्य लोग भी उपस्थित थे।

Comments

Coming soon

Career Counsling

Get free career counsling and pursue your dreams