anurag thakur

पेट्रोलियम पदार्थों में 1 फीसदी वैट घटाने पर सरकार की खिंचाई भी की

हिमाचल दस्तक ब्यूरो। शिमला
सांसद अनुराग ठाकुर ने कहा है कि मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह 36 दिनों में पांच बार कैबिनेट की बैठकें कर क्या साबित करना चाहते हैं। यहां जारी प्रेस बयान में उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री और उनकी सरकार पिछले 5 साल क्या कर रही थी, जो अब बार-बार कैबिनेट मीटिंग कर निर्णय लेने पड़ रहे हैं। हाल ये है की शाम की मीटिंग की सूचना मंत्रियों को सुबह दी जाती है। जिससे मंत्री बैठक में हिस्सा लेने तक नहीं पहुंच पाते और आधे मंत्रियों के अनुपस्थिति में निर्णय लिए जाते हैं।

उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री और उनके मंत्री एक ही साथ कई कार्यों के शिलान्यास व अधूरे कार्यों के उद्घाटन कर रहे हैं। उन्होंने सलाह दी है कि ऐसे आधे -अधूरे उद्घाटन कर मुख्यमंत्री और उनके मंत्री जनता के बीच हंसी का पात्र न बने। जनता इस तरह से हथकंडों को अच्छी तरह समझती है। अनुराग ठाकुर ने कहा कि पिछले 5 साल में मुख्यमंत्री ने करीब 1600 घोषणाएं की हैं। इसमें 1300 घोषणाओं का जमीं पर कोई नामो निशान नहीं है, जिससे हिमाचल प्रदेश विकास में 10 साल पिछड़ गया है।

उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री अपने भ्रष्टाचार और कोर्ट केसों से हटकर विकास पर थोड़ा भी ध्यान देते तो उन्हें आज ये दिखावा करने की जरूरत नहीं पड़ती। पेट्रोलियम पदार्थों पर वैट कम करने पर भी अनुराग ने सरकार की खिंचाई की। उन्होंने कहा कि केंद्र से निर्देश के बाद राज्य सरकार ने पेट्रोल और डीजल पर मात्र 1 फीसदी वैट घटाया है, जिससे पेट्रोल की कीमत 52 पैसे और डीजल की कीमत में 43 पैसे की कमी आई है, जो ऊंट के मुंह में जीरे के समान है।

Comments

Coming soon

Career Counsling

Get free career counsling and pursue your dreams