News Flash
anurag thakur

फादर्स-डे पर माता-पिता को लेकर लिखे दिल को छू लेने वाले शब्द

लाखों फॉलोअर्स फोटो को कर रहे पसंद

हिमाचल दस्तक ब्यूरो। ऊना
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सरकार में केंद्रीय वित्त एवं कॉरपोरेट विभाग के राज्यमंत्री अनुराग ठाकुर ने फादर्स-डे पर अपने बचपन का एक फोटो सोशल मीडिया पर डाला है। इस फोटो के साथ उन्होंने चंद लाइनें भी अपने पिता व माता को लेकर लिखी हैं, यह फोटो खूब वायरल हो रहा है। सोशल मीडिया पर अनुराग ठाकुर के लाखों फॉलोअर्स द्वारा यह फोटो पसंद की जा रही है।

वहीं ट्विटर पर अनेक लोग इस फोटो को रीट्वीट भी कर रहे हैं। अनुराग ठाकुर ने फादर्स-डे पर अपने बचपन का फोटो पिता प्रेम कुमार धूमल व माता शीला धूमल के साथ डाला है।

ठाकुर ने साथ लिखा ‘पहली बार आंख खोलने से लेकर, अंगुली पकड़ कर चलना सिखाने, पहला अक्षर पढ़ाने से लेकर जीवन के हर उतार-चढ़ाव, सुख-दुख में चट्टान की तरह खड़े रख कर आपने मुझे इस काबिल बनाया कि मैं आपकी तरह ही समाज और देशसेवा में अपना योगदान दे सकूं। पिता आप सर्वोच्च गुरु और प्रेरणास्रोत हैं।’

अनुराग ठाकुर द्वारा लिखे गए इन शब्दों के गहरे मतलब हैं। आज चाहे अनुराग ठाकुर जीवन में चौथी बार लगातार सांसद बनकर केंद्र में राज्यमंत्री के रूप में अपनी नई पारी शुरू कर चुके हैं, लेकिन आज भी वह संस्कार से युक्त हैं और उन्हें अपने माता-पिता की परवाह भी है और जीवन में देश की सेवा करें, इसको लेकर उनके पदचिह्नों पर चलने का संकल्प भी ले रहे हैं।

सोशल मीडिया ने भाव उजागर करने का प्रदान किया मंच

भारतीय संस्कृति में माता-पिता का सबके लिए महत्व है, लेकिन बदले समय में सोशल मीडिया ने अपने भावों को उजागर करने का एक मंच प्रदान किया है। फादर्स-डे पर छोटे-बड़े सब अपने भाव प्रकट कर रहे हैं। ऐसे में अनुराग के ये शब्द भी कइयों के लिए प्रेरणा हो सकते हंै। राजनीति के बड़े चेहरों ने सोशल मीडिया में पिता को याद किया है, जिसमें हिमाचल और राष्ट्रीय नेता शामिल हैं।

Career Counsling

Get free career counsling and pursue your dreams