News Flash
anurag-thakur-gobind-thakur

राजीव भनोट। ऊना

वित्त एवं कारपोरेट अफ़ेयर्स राज्य मंत्री व हमीरपुर सांसद अनुराग ठाकुर ने हिमाचल प्रदेश के परिवहन मंत्री गोविंद ठाकुर को पत्र लिखकर ऊना से दिल्ली तक के लिए सीधी वॉल्वो बस सेवा की शुरुआत का आग्रह किया है।

परिवहन मंत्री को को भेजे पत्र में अनुराग ठाकुर ने लिखा मेरे हमीरपुर संसदीय क्षेत्र के ज़िला ऊना से बड़ी संख्या में लोग दिल्ली में सरकारी व प्राइवेट नौकरी करते हैं। इसके अतिरिक्त हर दिन अपने निजी कार्यों से दिल्ली जाने वालों की यहां बड़ी तादाद है। मगर ऊना से दिल्ली तथा दिल्ली से ऊना के लिए सीधी वाल्वो बस सुविधा ना होने की वजह से दिल्ली आवागमन के लिए ऊनावासियों को काफ़ी दिक़्क़तों का सामना करना पड़ता है। बच्चे, बुज़ुर्ग, महिलाओं व मरीज़ों के लिए अन्य साधनों से दिल्ली तक का सफ़र कष्टदायक साबित होता है, व व्यापारी वर्ग को भी नियमित रूप से दिल्ली पहुँचने में मुश्किलें सामने आती हैं।

“मेरा आपसे अनुरोध है कि प्रतिदिन ऊना से दिल्ली और दिल्ली से ऊना तक के लिए नियमित रूप से सीधी वाल्वो बस सुविधा की शुरुआत करने में यथाशीघ्र आवश्यक कार्यवाही करके क्षेत्र की जनता को लाभान्वित करने का कष्ट करें।”

उल्लेखनीय है कि ऊना से एक वॉल्वो बस चिंतपूर्णी से पूर्व कांग्रेस सरकार के समय शुरू की गई थी बाद में उसे भी बंद कर दिया गया और आगे देहरा बढ़ा दिया गया। अब ऊना से कोई भी वॉल्वो बस नहीं चलती है, और यात्रियों को बुकिंग हमीरपुर या धर्मशाला से करवानी पड़ती है। और किराया भी ज्यादा देना पड़ता है, ऐसे में यदि अलग से शुरू होती है, तो यात्रियों को लाभ होगा।

Career Counsling

Get free career counsling and pursue your dreams